साल 2020 मे वन डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज।

यह साल 2020 सबसे ज्यादा खराब रहा है इस साल  कोरोनावायरस के चलते मार्च से लेकर जून तक सारी दुनिया मे लॉकडाउन लगा दिया और सारे लोगो को अपने घरों मे बैठा दिया इसका प्रभाव खेलो पर भी पड़ा 4 महिनो तक कोई भी क्रिकेट मैच नही खेला गया उसके बाद बीच मे कुछ क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया गया उसी बीच हम आज जानेंगे की इस साल 2020 मे वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा विकेट किस गेंदबाज ने लिए तो आहिए शुरू करते है। 

1. पेट कमिन्स
Image Source-Google। Image by firstpost.com

ऑस्ट्रेलिया के दिगज गेंदबाज पेट कमिन्स क्रिकेट के तीनो फॉर्मेंट मे बहुत ही बढ़िया गेंदबाजी कर रहे है इस साल 2020 मे पेट कमिन्स ने 11 वन डे मैचों मे कुल 15 विकेट लिए पेट कमिन्स का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 3 विकेट है पेट कमिन्स ने इस साल 6 से कम औषत से रन खर्च किए है। 

2. जोश हेज़लवुड
Image Source-Google। Image by cricketcountry.com

इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर नाम ऑस्ट्रेलिया के दिगज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम आता है वैसे तो हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादातर टेस्ट मैच खेलेते है लेकिन इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए वन डे मैच खेलते हुए जोश हेजलवुड ने 10 मैचों मे 16 विकेट लिए इसमें हेजलवुड का बेस्ट प्रदर्शन 26 रन देकर 3 विकेट था। 

3. अलजारी जोसफ
Image Source-Google। Image by icc-cricket.com

इस लिस्ट मे तीसरे नंबर पर नाम वेस्ट इंडीज के दिगज गेंदबाज अलजारी जोसफ का नाम आता है अलजारी जोसफ ने इस साल मात्र 6 वन डे मैच ही खेले है जिसमे उन्होंने 8 विकेट लिए है अलजारी जोसफ ने 4 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है उनका बेस्ट प्रदर्शन 32 रन देकर 4 विकेट रहा । 

4. एडम ज़ाम्पा
Image Source-Google। Image by cricket.com.au

इस लिस्ट मे चौथे नंबर पर नाम ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पीनर एडम ज़ाम्पा का नाम आता है एडम ज़ाम्पा ने इस साल कुल 13 वन मुकाबले खेले है जिसमे उन्होंने 27 विकेट लिए है उन्होंने 2 बार 4 विकेट भी लिए है उनका बेस्ट प्रदर्शन 54 रन देकर 4 विकेट रहा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ