इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच मे ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को 8 विकेट से हराया।

Image Source-Twitter। Image by ICC

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसमे से पहला टेस्ट मैच एडिलेड मे खेला गया जहा इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जबरदस्त बॉलिंग के चलते यह मैच ढाई दिन मे खतम हो गया और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। 

इंडिया ने अपनी पहली इन्निंग मे 244 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

एडिलेड मे खेला गया पहले डे नाईट मैच मे इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई इंडिया टीम की सुरुवात काफी खराब रही इंडिया ने अपने 2 विकेट बहुत जल्दी ही गवा दिए लेकिन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 68 रन जोड़े उसके बाद चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर आउट हो गए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए अजिंक्ये रहाने ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ान लगे दोनो ने एक साथ मिलकर 88 रन जोड़े उसके बाद अजिंक्ये रहाने ने रन लेने के चक्कर मे विराट कोहली ने अपना विकेट गवा दिया विराट कोहली ने 74 रन बनाए विराट कोहली के आउट होते ही पूरी टीम जल्द ही आल आउट हो गई। 

अजिंक्ये रहाने ने 42 रन बनाए उसके बाद कोई भी बलेबाज ज्यादा नही टिक पाया और पूरी टीम 244 रन पर आल आउट हो गई ऑस्ट्रेलिया की और से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट लिए और पेट कमिन्स ने 3 विकेट लिए जोश हजलेवुड और नेथॉन लियोन ने 1-1 विकेट लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली इन्निंग मे 191 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

244 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की सुरुवात काफी खराब रही ऑस्ट्रेलिया की और से कोई भी बलेबाज ज्यादा देर तक मैदान मे नही टिक रहा था ऑस्ट्रेलिया ने अपने 5 विकेट मात्र 79 रन पर गवा दिए लेकिन उसके बाद मारनस लबुशन और टीम पैन ने कुछ देर तक पारी को संभाले रखा लेकिन उसके बाद मारनस लबुशन 47 रन बनाकर आउट हो गए। 

लेकिन उसके बाद टीम पैन के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलिया का खिलाडी मैदान पर नही टिक रहा था टीम पैन की नॉट आउट 73 रन की पारी ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191 रन तक पहुँचा दिया इंडिया को 55 रन की लीड मिल गई इंडिया की और से रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए और जस्प्रित बुमराह ने 2 विकेट लिए। 

इंडिया ने अपनी दूसरी इन्निंग मे मात्र 36 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

55 रन से आगे चल रही टीम इंडिया ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर इंडिया का स्कोर 9 रन पर 1 विकेट था लेकिन तीसरे दिन के खेल की सुरुवात मे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने कोई भारतीय बलेबाज नही टिक पाया इंडिया की पूरी टीम मात्र 36 रन पर आल आउट हो गई यह इंडिया का अपने टेस्ट कैरियर मे यह सबसे सर्मनाक् लोवस्ट स्कोर है ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने 90 रन का टार्गेट दिया ऑस्ट्रेलिया की और से जोश हेजलेवुड ने 5 विकेट लिए और पेट कमिन्स ने 4 विकेट लिए। 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इन्निंग मे इंडिया को 8 विकेट से हराया। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम तेजी से रन बनाने लगी ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 93 रन बना लिए और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया ऑस्ट्रेलिया की और से जो बर्स ने नॉट आउट 51 रन बनाए और मैथ्यू वेड ने 33 रन बनाए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ