Aus vs Ind 2nd test match पहला दिन रहा भारत के नाम भारत के गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बलेबाज हुए ढे़र।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली खेली जा रही है जिसमे पहला टेस्ट मैच एडिलड मे खेला गया पहले टेस्ट मैच मे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरीके से हराया और ऑस्ट्रेलिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज मे 1-0 से बढ़त पा ली है। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मात्र 195 रन पर ही ऑल आउट हो गई। 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबॉर्न मे खेला जा रहा है जहा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टीम पैन ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम की सुरवात काफी खराब रही ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट मात्र 38 रन पर गवा दिए जिसमे जो बर्स (0) मैथ्यू वेड (30) और स्टीव स्मिथ ने (0) रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए टर्विस् हेड और मार्नुस लबुशेन् ने पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 84 रन जोड़े उसके बाद 124 रन पर टर्विस् हेड (38) रन बनाकर आउट हो गए उसके थोड़ी ही देर बाद मार्नुस लबुशेन् (48) रन बनाकर आउट हो गए इन दोनो के आउट होते ही कोई बलेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नही टिक पाए। 

कैमरोन ग्रीन (12), टीम पैन (13), पेट कमिन्स (9), मिचेल स्टार्क(7) नथोन् लियोन (20) जोश हेजलवुड (4*) रन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 195 रन पर ऑल आउट हो गई। 

इंडिया की और से सबसे ज्यादा विकेट जस्प्रित बुमराह ने 4 विकेट लिए और रविचंद्रं अश्विन ने 3 विकेट लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहमद सिराज ने 2 विकेट लिए और रविंद्र जडेजा न 1 विकेट लिया। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

इंडिया की पहली पारी 36-1 


इंडिया की और से बलेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पारी की सुरुवात की लेकिन मयंक अग्रवाल 0 रन ही बना पाए उसके बाद चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने पारी को संभाले रखा अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल बहुत ही शानदार बलेबाजी कर रहे है पहले दिन के खेल की समाप्ति पर इंडिया 36-1 शुभमन गिल (28*) और चेतेश्वर पुजारा (7*) रन पर खेल रहे है इंडिया 159 रन से पीछे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया की और से मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ