Sa vs Sl 1st test match श्री लंका के बड़े स्कोर पर साउथ अफ्रीका ने दिया करारा जवाब।

साउथ अफ्रीका और श्री लंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसमे पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन मे खेला जा रहा है जहा श्री लंका ने पहले बलेबाजी करते हुए 396 रन बनाए जिसमे दिनेश चांदीमल ने 85 रन बनाए और धनन्जय ने 79 रन बनाए इसके जवाब मे रनो का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर अपने 4 विकेट खोकर 317 रन बनाए जिसमे फाफ डु प्लेसि 55* रन और बेवुमा 41* रन पर खेल रहे है। 
Image Source-Twitter। Image by ICC 


श्री लंका की पहली पारी इस प्रकार:


टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने आई श्री लंका टीम की शुरुवात काफी खराब रही श्री लंका ने अपने 3 विकेट मात्र 54 रन पर गवा दिया जिसमे करुणारत्ने ने (22) रन कुशल मेंडिस (12) रन और कुशल परेरा (16) रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद दिनेस चांदीमाल और धनन्जय ने पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 230 रन बनाए लेकिन उसके बाद बीच मे ही धनन्जय को चोट लगने के कारण उन्ह मैदान छोड़ कर जाना पड़ा धनन्जय ने 106 गेंदों मे 79 रन बनाए जिसमे 11 चौके और 1 छक्का शामिल है। 

उसके बाद 284 रन पर दिनेश चांदीमाल ने 84 रन बनाकर अपना विकेट गवाया उसके थोड़ी ही देर बाद निरोशन डिक्वाला 49 रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद हसरंगा और शनका दोनो ने एक साथ मिलकर 24 रन बनाए और हसरंगा 48 रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद शनका के अलावा कोई भी बलेबाज ज्यादा रन नही बना पाया शनका (66*) रजथा (12*) फेरनेंडो (0) और लहीरु कुमारा (0) रन श्री लंका की पूरी टीम 396 रन पर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका की और से सिपमला ने 4 विकेट लिए और मुल्डर ने 3 विकेट लिए लुंगी नगिडी और नॉर्टजे ने 1-1 विकेट लिए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC 

साउथ अफ्रीका की पहली पारी इस प्रकार:


श्री लंका के इस बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुवात काफी बड़िया रही ऐडम मार्करम और डीन एलगेर ने पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े उसके बाद ऐडम मार्करम 68 रन बनाकर आउट हो गए दूसरे विकेट के लिए बलेबाजी करने आए वन डर डुसेन और डीन एलगेर ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े लेकिन उसके बाद 200 रन वन डर डुसेन 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए उसके अगले ही ओवर मे डीन एलगेर ने 95 रन बनाकर अपना विकेट गवाया। 

उसके बाद चौथे विकेट के लिए बलेबाजी करने आए क्विंटन डी कॉक और फाफ डु प्लेसिस दोनो ने एक साथ मिलकर 20 रन जोड़े और 220 रन पर डी कॉक 18 रन बनाकर आउट आउट हो गए उसके बाद बलेबाजी करने आए टेम्बा बवुमा और फाफ डु प्लेसिस दोनो ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 97 रनो की साझेदारी की और दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 317-4 विकेट रहा फाफ डु प्लेसिस 55* रन और टेम्बा बवुमा 41* रन पर खेल रहे है। श्री लंका की और से फरनेंडो, शनका, हसरंगा और लहीरु कुमारा ने 1-1 विकेट लिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ