Match Report: इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वन डे मैच मे इंडिया ने इंग्लैंड को 66 रन से हराया।

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला वन डे मैच 23 मार्च मंगलवार को पुणे मे खेला गया जहा इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई भारतीय टीम ने अपने 50 ओवर मे 5 विकेट खोकर 317 रन बनाए जिसके जवाब मे बलेबाजी करने आई इंग्लैंड टीम मात्र 42.1 ओवर मे 251 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने पहला वन डे मैच 66 रन से जीत लिया और 3 वन डे मैच की सीरीज को भारत ने 1-0 से बढ़त ले ली। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

भारतीय टीम ने बनाए 317 रन


पहले बलेबाजी करने आए भारतीय टीम के ओंपनर बलेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 64 रन की साझेदारी की और फिर रोहित शर्मा (28) रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद दूसरे विकेट के लिए बलेबाजी करने आए विराट कोहली और शिखर धवन दोनो ने मिलकर 105 रन की शानदार साझेदारी की लेकिन उसके बाद विराट कोहली (56) रन बनाकर आउट हो गए। 

विराट कोहली के आउट होते ही भारत ने अपने 3 विकेट मात्र 36 रन पर गवा दिए जिसमे श्रर्यस एयर (6) रन, शिखर धवन (98) रन और हार्दिक पांड्या ने (1) रन बनाया उसके बाद छ्ठे विकेट के लिए बलेबाजी करने आए केल राहुल और कुनाल पांड्या दोनो ने मिलकर पारी को संभाले रखा और दोनो ने मिलकर छ्ठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की उन दोनो की इस साझेदारी की बदोलत भारत ने अपने 50 ओवर मे 317 रन बनाए। 

इंग्लैंड की और से सबसे ज्यादा विकेट बेन स्टोक्स ने 3 विकेट लिए और उसके बाद मार्क वुड ने 2 विकेट लिए। Image Source-Twitter। Image by ICC

इंग्लैंड टीम ने बनाए 251 रन 


भारत के 317 रन के जवाब मे इंग्लैंड की और से ऑप्पनिंग करने आए जेशन रॉय और जोनी बैरस्टो दोनो ने मिलकर तेजी से रन बनाने लगे दोनो ने एक साथ मिलकर पहले विकेट के लिए तेजी से रन बनाते हुए शानदार 135 रन की साझेदारी की उसके बाद जेसन रॉय (46) रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद दूसरे विकेट के लिए बलेबाजी करने आए बेन स्टोक्स मात्र (1) रन बनाकर आउट हो गए। 

दो विकेट गिर जाने के बाद इंग्लैंड की और से कोई भी बलेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिककर बलेबाजी नही कर पाए और इंग्लैंड के एक के बाद एक विकेट गिरने लगे जिसमे जोनी बैरस्टो (94) रन, ओइन मॉर्गन (22) रन, जोश बटलर (2) रन, सेम बिलिंग्स (18) रन, मोईन अली (30) रन, सेम करन (12) रन, आदिल राशिद (0) रन, टॉम करन (11) रन मार्क वुड (2*) रन बनाकर नॉट आउट रहे इंग्लैंड की पूरी टीम 42.1 ओवर मे मात्र 251 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत यह मुकाबला 66 रन से जीत गया। 

भारत की और से सबसे ज्यादा विकेट प्रशिद कृष्णा ने 4 विकेट लिए और उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए और भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट और कुनाल पांडया ने 1 विकेट लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ