साउथ अफ्रीका बनाम वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच मे साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 16 रनो से हराया।

साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेला गया दूसरा टी-20 मैच जो 27 जून रविवार को National Cricket Stadium, St George's, Grenado मे खेला गया जहाँ वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

पहले बलेबाजी करने आई साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने 20 ओवर मे 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए उसके जवाब मे बलेबाजी करने आई वेस्ट इंडीज की टीम ने अपने 20 ओवर मे 9 विकेट खोकर 150 रन बनाए और साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 16 रन से जीत लिया। 
Image Source-Twitter। Image by Windies Cricket 

साउथ अफ्रीका की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


पहले बलेबाजी करने उतरे साउथ अफ्रीका टीम के ओपनर बलेबाज Quinton de Kock और Reeza Hendricks दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार शुरुवात की और पहले विकेट के लिए दोनो ने मिलकर 73 रनो की साझेदारी की और फिर 73 रन पर Quinton de Kock ने अपना विकेट गवाया Quinton de Kock ने Kevin Sinclair की गेंद पर Nicholas Pooran के हाथो मे कैच थमा दिया Quinton de Kock ने 20 गेंद पर 26 रन बनाए जिसमे 2 चौके और 2 छक्के शामिल है। 

उसके बाद तीसरे नंबर पर बलेबाजी करने आए Bavuma और Reeza Hendricks दोनो ने मिलकर 23 रनो की साझेदारी की उसके बाद Reeza Hendricks ने अपना विकेट गवाया Reeza Hendricks ने Kevin Sinclair की गेंद पर लेग बिफोर विकेट आउट हो गए Reeza Hendricks ने 30 गेंद पर 42 रन बनाए जिसमे 5 चौके और 1 छक्का शामिल है। 

उसके बाद चौथे नंबर पर बलेबाजी करने आए David Miller और Bavuma दोनो ने मिलकर 26 रनो की साझेदारी की उसके बाद David Miller ने Obed McCay की गेंद पर Andre Fletcher के हाथो मे कैच थमा दिया David Miller ने 10 गेंद पर 11 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 
Image Source-Twitter। Image by Windies Cricket 

उसके बाद पांचवे नंबर बलेबाजी करने आए Van der Dussen और Bavuma दोनो ने मिलकर 17 रनो की साझेदारी की उसके बाद Van der Dussen ने Ander Rusell की गेंद पर बोल्ड हो गए Van der Dussen ने 4 गेंद पर 2 रन बनाए। 

उसके बाद छठे नंबर पर बलेबाजी करने आए Klassen और Bavuma दोनो ने मिलकर 10 रनो की साझेदारी की उसके बाद Bavuma ने Jason Holder की गेंद पर बोल्ड हो गए Bavuma ने 33 गेंद 46 रन बनाए जिसमे 5 चौके और 1 छक्का शामिल है। 

उसके बाद सातवे नंबर पर बलेबाजी करने आए George Linde और Klassen दोनो ने एक साथ मिलकर 3 रन जोड़े उसके बाद George Linde ने Obed McCay की गेंद पर लेग बिफोर विकेट आउट हो गए  George Linde ने 3 गेंद पर 3 रन बनाए। 

उसके बाद आठवे नंबर पर बलेबाजी करने आए kagiso Rabada और Klaseen दोनो ने मिलकर 13 रनो की साझेदारी  की उसके बाद Klassen ने Obed McCay की गेंद पर Lewis के हाथो मे कैच थमा दिया Klassen ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए और साउथ अफ्रीका ने अपने 20 ओवर मे 7 विकेट खोकर 166 रन बना लिए जिसमे Kagiso Rabada (7*) रन बनाकर नॉट आउट रहे। 


वेस्ट इंडीज की बॉलिंग इस प्रकार:


वेस्ट इंडीज की और से Obed McCay ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और Kevin Sinclair ने 2 विकेट लिए और Jason Holder और Andre Rusell ने 1-1 विकेट लिए। 
Image Source-Google। Image by indiatvnews.com

वेस्ट इंडीज की बेटिंग इस प्रकार:


टारगेट का पीछा करने उतरे वेस्ट इंडीज के ओपनर बलेबाज Evin Lewis और Andre Fletcher दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने मिलकर 31 रनो की साझेदारी की उसके बाद Evin Lewis ने अपना विकेट गवाया Evin Lewis को Nortje ने बोल्ड किया Evin Lewis ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए जिसमे 3 चौके और 1 छक्का सामिल है। 

तीसरे नंबर पर बलेबाजी करने आए Chris Gayle और Andre Fletcher दोनो ने मिलकर 9 रनो की साझेदारी की उसके बाद Chris Gayle ने अपना विकेट गवाया Chris Gayle ने Rabada की गेंद पर George Linde के हाथो मे कैच थमा दिया Chris Gayle ने 6 गेंद पर 8 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 

चौथे नंबर पर बलेबाजी करने आए Nicholas Pooran और Andre Fletcher दोनो ने मिलकर 22 रनो की साझेदारी की उसके बाद Nicholas Pooran ने अपना विकेट गवाया Nicholas Pooran ने George Linde की गेंद पर David Miller के हाथो मे कैच थमा दिया Nichoals Pooran ने 11 गेंदों पर 9 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 

उसके बाद वेस्ट इंडीज़ ने अपने दो विकेट मात्र 8 रन पर गवा दिए जिसमे Kieron Pollard ने 4 गेंद पर (1) रन बनाए उसके बाद Andre Rusell ने 4 गेंद पर (5) रन बनाए। 

सातवे नंबर पर बलेबाजी करने आए Jason Holder और Andre Fletcher दोनो ने मिलकर 34 रनो की साझेदारी की उसके बाद Andre Fletcher ने अपना विकेट गवाया Andre Fletcher ने Rabada की गेंद पर Klaasen के हाथो मे कैच थमा दिया Andre Fletcher ने 36 गेंद पर 35 रन बनाए जिसमे 2 चौके और 1 छक्का शामिल है। 
Image Source-Google। Image by dunyanews.tv

आठवे नंबर पर बलेबाजी करने आए Fabian Allen और Jason Holder दोनो ने एक साथ मिलकर 1 रन जोड़ा और फिर Jason Holder Bavuma और Nortje के हाथो रन आउट हो गए Jason Holder ने 20 गेंद पर 20 रन बनाए जिसमे 1 छक्का शामिल है। 

नोवे नंबर पर बलेबाजी करने आए Dj Bravo और Fabian Allen दोनो ने मिलकर 24 रनो की साझेदारी की उसके बाद Dj Bravo ने अपना विकेट गवा दिया Dj Bravo ने Rabada की गेंद पर Hendricks के हाथो मे कैच थमा दिया Dj Bravo ने 6 गेंद पर 10 रन बनाए जिसमे 2 चौके शामिल है। 

दसवे नंबर पर बलेबाजी करने आए Obed McCay और Fabian Allen दोनो ने मिलकर 21 रनों की साझेदारी की उसके बाद Fabian Allen ने अपना विकेट गवा दिया Fabian Allen ने Lungi Ngidi की गेंद पर लेग बिफोर विकेट आउट गए Fabian Allen ने 12 गेंद पर 34 रन बनाए जिसमे 5 छक्के शामिल है। 

वेस्ट इंडीज टीम ने अपने 20 ओवर मे 9  विकेट खोकर 150 रन बनाए जिसमे Obed McCay (1*) रन बनाकर नॉट आउट रहे और साउथ अफ्रीका ने यह मैच 16 रनो से जीत लिया। 

साउथ अफ्रीका की बॉलिंग इस प्रकार:


साउथ अफ्रीका की और से Kagiso Rabada ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और George Linde ने 2 विकेट लिए और उसके बाद Lungi Ngidi, Anrich Nortje और Tabraiz Shamsi ने 1-1 विकेट लिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ