इंग्लैंड और श्री लंका के बीच खेले गए पहले वन डे मैच मे इंग्लैंड ने श्री लंका को 5 विकेट से हराया।

इंग्लैंड और श्री लंका के बीच खेला गया पहला वन डे मैच मंगलवार 29 जून को Riverside Ground Chester-le-Street मे खेला गया जहाँ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई श्री लंका की पूरी टीम 42.3 ओवर मे मात्र 185 रन पर ऑल आउट हो गई उसके बाद बलेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने 34.5 ओवर मे 5 विकेट खोकर 189 रन बना लिए और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

श्री लंका टीम की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


पहले बलेबाजी करने आए श्री लंका टीम के ओपनर बलेबाज Pathum Nissanka और Kusal Perera ने पारी की शुरुवात की और दोनो मिलकर पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े उसके बाद Pathum Nissanka 19 गेंद पर (5) रन बनाकर आउट हो गए उसके थोड़ी ही देर बाद Asalanka ने भी अपना विकेट गवा दिया उन्होंने कोई रन नही बनाया। 

उसके बाद Kushal Perere और Shanaka ने कुछ देर तक तो पारी को संभाले रखा लेकिन उसके बाद 46 रन पर Shanaka ने 9 गेंद पर (1) रन बनाकर अपना विकेट गवा दिया उसके बाद बलेबाजी करने आए Hasaranga और Kushal Perera दोनो ने मिलकर पारी को संभाले रखा और दोनो ने एक साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रनो की साझेदारी की और फिर Hasaranga ने 65 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से (54) रन बनाकर आउट हो गए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद श्री लंका की टीम ने अपने 6 विकेट मात्र 40 रन पर गवा दिए Dhananjaya Lakshan ने (2) रन बनाए और Ramesh Mendis ने (1) रन बनाए और kushal Perera ने (73) रन बनाए और Fernando ने (2) रन बनाए और Dushmantha Chameera ने (7) रन बनाए और Jayawicrama ने (4) रन बनाए और श्री लंका की पूरी टीम मात्र 185 रन पर ऑल आउट हो गई। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

इंग्लैंड टीम की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


इंग्लैंड टीम की ओर से Chris Woakes ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और David Willey ने 3 विकेट लिए और Moeen Ali ने 1 विकेट लिया। 

इंग्लैंड टीम की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टारगेट का पीछा करने उतरे इंग्लैंड टीम के ओपनर बलेबाज Jonny Bairstow और Liam Livigstone दोनो ने पारी की शुरुवात की और दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े और फिर Liam Livigstone ने 12 गेंद पर 1 छक्के की मदद से (9) रन बनाकर आउट हो गए उसके थोड़ी ही देर बाद 59 रन पर Jonny Bairstow भी 21 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से (43) रन बनाकर आउट हो गए। 

उसके बाद Joe Root और Eoin Morgan दोनो ने मिलकर कुछ देर तक तो पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 15 रन जोड़े लेकिन उसके बाद 74 रन पर Eoin Morgan ने 17 गेंद पर 1 चौके की मदद से (6) रन बनाकर आउट हो गए और उसके थोड़ी ही देर बाद 80 रन पर Sam Billings ने 8 गेंद पर (3) रन बनाकर आउट हो गए।
Image Source-Twitter। Image by ICC 

उसके बाद Joe Root और Moeen Ali दोनो ने एक साथ मिलकर शानदार 91 रनो की साझेदारी की और इन दोनो ने मिलकर टीम को जीत की और लेके गए लेकिन जीत की और नही ले पाए और 171 रन पर Moeen Ali ने 57 गेंद पर 1 चौके की मदद से (28) रन बनाकर आउट हो गए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC 

उसके बाद Joe Root और Sam Curran दोनो ने मिलकर टीम को जीत की और ले गए और इंग्लैंड ने 34.5 ओवर मे 5 विकेट खोकर 189 रन बना लिए और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया इंग्लैंड की और से Joe Root ने (79*) रन और Sam Curran (9*) रन बनाकर नाबाद रहे। 


श्री लंका टीम की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


श्री लंका टीम की और से Dushmantha Chameera ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और Fernando और Chamika Karunaratne ने 1-1 विकेट लिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ