पाकिस्तान और इंग्लेंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच मे इंग्लेंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया।

पाकिस्तान और इंग्लेंड के बीच खेला गया तीसरा टी-20 मैच जो 20 जुलाई मंगलवार को Emirates Old Trafford, Manchester मे खेला गया जहाँ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई पाकिस्तान की टीम ने अपने 20 ओवर मे 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए जिसके जवाब मे इंग्लैंड की टीम 19.4 ओवर मे ही 6 विकेट खोकर 155 रन बना लिए और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया। 
Image Source-Google। Image by ICC

पाकिस्तान की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने उतरे पाकिस्तान टीम के ओपनर बलेबाज Mohammed Rizwan और Babar Azam दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार 42 रनो की साझेदारी की उसके बाद 42 रन पर Babar Azam ने अपना विकेट गवा दिया Babar Azam ने 13 गेंद पर 1 चौके की मदद से 11 रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Shoaib Maqsood और Mohammed Rizwan दोनो ने एक साथ मिलकर 25 रन जोड़े उसके बाद 67 रन पर Shoaib Maqsood ने अपना विकेट गवा दिया Shoaib Maqsood ने 12 गेंद पर 2 चौके की मदद से 13 रन बनाए उसके बाद थोड़ी देर बाद ही 69 रन पर Mohammed Hafeez ने भी अपना विकेट गवा दिया Mohammed Haffez ने 2 गेंद पर 1 रन बनाया। 
Image Source-Google। Image by ICC

उसके बाद बलेबाजी करने आए Fakhar Zaman और Mohammed Rizwan दोनो ने मिलकर 45 रनो की साझेदारी की लेकिन उसके बाद 114 रन पर Fakhar Zaman ने अपना विकेट गवा दिया Fakhar Zaman ने 20 गेंद पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Shadab Khan और Mohammed Rizwan दोनो ने एक साथ मिलकर 11 रन जोड़े उसके बाद 125 रन पर Shadab Khan ने अपना विकेट गवा दिया Shadab Khan ने 5 गेंद पर 2 रन बनाए उसके तुरंत बाद 129 रन पर Imad Wasim ने अपना विकेट गवा दिया Imad Wasim ने 2 गेंद पर 3 रन बनाए। 

फिर बलेबाजी करने आए Hasan Ali और Mohammed Rizwan दोनो ने एक साथ मिलकर 25 रन जोड़े और टीम का स्कोर 154 रन पर पहुँचा दिया और पाकिस्तान ने 6 विकेट 154 रन बना लिए जिसमे Mohammed Rizwan (76*) रन और Hasan Ali (15*) रन बनाकर नॉट आउट रहे। 
Image Source-Google। Image by ICC

इंग्लैंड की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


इंग्लैंड की और से सबसे ज्यादा विकेट Adil Rashid ने 4 विकेट लिए और Moeen Ali ने 1 विकेट लिया। 

इंग्लैंड की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टारगेट का पीछा करने उतरे इंग्लैंड टीम के ओपनर बलेबाज Jason Roy और Jos Buttler दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने एक साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार 67 रनो की साझेदारी की उसके बाद 67 रन पर Jos Buttler ने अपना विकेट गवा दिया Jos Buttler ने 22 गेंद पर 21 रन बनाए जिसमे 3 चौके शामिल है। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Dawid Malan और Jason Roy दोनो ने एक साथ मिलकर 25 रन जोड़े उसके बाद 92 रन पर Jason Roy ने अपना विकेट गवा दिया Jason Roy ने 36 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाए उसके थोड़ी देर बाद 104 रन पर Jonny Bairstow ने अपना विकेट गवा दिया Jonny Bairstow ने 8 गेंद पर 5 रन बनाए। 

फिर 112 रन पर Moeen Ali ने अपना गवा दिया Moeen Ali ने 3 गेंद पर 1 रन बनाया उसके बाद बलेबाजी करने आए Livingstone और Dawid Malan दोनो ने एक साथ मिलकर 32 रन बनाए और फिर 143 रन पर Dawid Malan ने अपना विकेट गवा दिया Dawid Malan ने 33 गेंद पर 2 चौके की मदद से 31 रन बनाए । 
Image Source-Google। Image by ICC

फिर इंग्लैंड ने अपने दो विकेट मात्र 8 रन पर गवा दिए जिसमे Liam Livingstone ने (6) रन और Eoin Morgan ने (21) रन बनाए इंग्लैंड टीम ने 19.4 ओवर मे 7 विकेट खोकर 155 रन बना लिए और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया Chris Jordan ने नाबाद (4*) रन बनाए। 

पाकिस्तान टीम की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


पाकिस्तान टीम की और से सबसे ज्यादा विकेट Mohammed Hafeez ने 3 विकेट लिए और Imad Wasim, Hasan Ali, Usman Qadir और Shadab Khan ने 1-1 विकेट लिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ