वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच मे वेस्ट इंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया।

Wi vs Aus 3rd T-20 मैच जो गुरुवार 13 जुलाई को Darren Sammy National Cricket Stadium, Gros Islet, St Lusia मे खेला गया जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने 20 ओवर मे 6 विकेट खोकर 141 रन बना लिए इसके जवाब मे बलेबाजी करने आई वेस्ट इंडीज़ की टीम ने 14.5 ओवर मे 4 विकेट खोकर 142 रन बना लिए और वेस्ट इंडीज ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

ऑस्ट्रेलिया टीम की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर बलेबाज Matthew Wade और Aaron Finch दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रनो की साझेदारी की लेकिन उसके बाद 41 रन पर Matthew Wade ने अपना विकेट गवा दिया Matthew Wade ने 16 गेंद पर 4 चोको की मदद से 23 रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Mitchell Marsh और Aaron Finch दोनो ने एक साथ मिलकर 17 रनो की साझेदारी की उसके बाद Mitchell Marsh ने अपना विकेट गवा दिया Mitchell Marsh ने 12 गेंदों पर 9 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Alex Carey और Aaron Finch दोनो ने मिलकर 21 रनो की साझेदारी की और फिर 79 रन पर Alex Carey ने अपना विकेट गवा दिया Alex Carey ने 9 गेंद पर 13 रन बनाए जिसमे 2 चौके शामिल है उसके तुरंत बाद 80 रन पर Aaron Finch भी आउट हो गए Aaron Finch ने 31 गेंद पर 30 रन बनाए जिसमे 2 चौके शामिल है। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद Henriques और Turner ने मिलकर पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 61 रनो की साझेदारी की लेकिन उसके बाद 139 रन पर Henriques ने अपना विकेट गवा दिया Henriques ने 29 गेंद पर 33 रन बनाए जिसमे 2 छक्के शामिल है 

उसके थोड़ी देर बाद ही 141 रन पर Turner ने भी अपना विकेट गवा दिया Turner ने 22 गेंद पर 24 रन बनाए जिसमे 2 चौके शामिल है Christian (1*) रन बना कर नॉट आउट रहे और ऑस्ट्रेलिया ने अपने 20 ओवर मे 6 विकेट खोकर 141 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

वेस्ट इंडीज़ की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


वेस्ट इंडीज़ टीम की और से Hayden walsh ने 2 विकेट लिए और Obed McCay, Dj Bravo और Fabian Allen ने 1-1 विकेट लिए। 

वेस्ट इंडीज़ की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टारगेट का पीछा करने उतरे वेस्ट इंडीज़ टीम के ओपनर बलेबाज Andre Fletcher और Lendl Simmons दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की लेकिन शुरुवात बढ़िया नही रही और वेस्ट इंडीज़ ने अपना पहला विकेट Andre Fletcher के रूप मे मात्र 4 रन पर गवा दिया Andre Fletcher ने 3 गेंद पर 4 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद बलेबाजी करने आए Chris Gayle और Lendl Simmons दोनो ने मिलकर पारी को आगे बढ़ान शुरू किया दोनो ने मिलकर 38 रन की साझेदारी की और फिर Lendl Simmons ने अपना विकेट गवा दिया Lendl Simmons ने 13 गेंद पर 15 रन बनाए जिसमे 3 चौके शामिल है। 

उसके बाद Nicholas Pooran और Chris Gayle दोनो ने मिलकर शानदार साझेदारी की दोनो ने मिलकर 67 रनो की मैच जिताओ साझेदारी की लेकिन उसके बाद 109 रन Chris Gayle ने अपना विकेट गवाया Chris Gayle ने 38 गेंद पर 67 रन बनाए जिसमे 4 चौके और 7 छक्के शामिल है। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद Dwayne Bravo और Nicholas Pooran दोनो ने एक साथ मिलकर 15 रन बनाए फिर 124 रन पर Dwayne Bravo ने अपना विकेट गवाया Dwayne Bravo ने 7 गेंद पर 7 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 

उसके बाद Nicholas Pooran और Andre Russell दोनो ने एक साथ मिलकर 18 रन बनाए और टीम को जीत की और ले गए वेस्ट इंडीज़ टीम ने 14.5 ओवर मे 4 विकेट खोकर 142 रन बना लिए और वेस्ट इंडीज ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया वेस्ट इंडीज़ टीम की और Nicholas Pooran ने (32*) रन और Andre Russell ने (7*) बनाकर नॉट आउट रहे।
 

ऑस्ट्रेलिया टीम की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


ऑस्ट्रेलिया की और से सबसे ज्यादा 3 विकेट Rilley Meredith ने लिए और Mitchell Starc ने 1 विकेट लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ