वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बलेबाज।

टेस्ट क्रिकेट के बाद सबसे ज्यादा खेला जाने वाले क्रिकेट है वन डे क्रिकेट जो आज सबसे ज्यादा प्रशिद क्रिकेट फॉर्मेंट् माना जाता है वन डे क्रिकेट मे शुरुवात से लेकर अब तक कई मैचस खेले जा चुके है जिसमे खिलाडियों द्वारा कई रिकॉर्ड बनाए जा चुके है। 

इनमे कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी है जिन्हे तोड़ पाना सायद किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होगा आज हम वन डे क्रिकेट मे बने कुछ ऐसे ही रिकॉर्ड की बात करेगे आज हम बात करने वाले है वन डे क्रिकेट मे शुरुवात से लेकर अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की तो आहिए शुरू करते है। 

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बलेबाज। 


1. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) 
Image Source-Google। Image by sportskeeda.com

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे सबसे उपर नाम शाहिद अफरीदी का आता है शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की और से खेलते हुए कुल 398 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 8064 रन बनाए है इसके अलावा उन्होंने 39 अर्ध शतक और 6 शतक भी लगाए है और शाहिद अफरीदी ने सबसे ज्यादा 351 छक्के और 729 चौके लगाए है। 

2. क्रिस गेल (वेस्ट इंडीज) 
Image Source-Google। Image by zeenews.india.com

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे दूसरा नाम क्रिस गेल का आता है क्रिस गेल वेस्ट इंडीज की और से खेलते हुए कुल 301 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 10480 रन बनाए है इसके अलावा उन्होंने 54 अर्ध शतक और 25 शतक भी लगाए है और क्रिस गेल ने कुल 331 छक्के और 1128 चौके लगाए है। 

3. सनथ जय सूर्या (श्री लंका) 
Image Source-Google। Image by sportskeeda.com

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे तीसरा नाम सनथ जय सूर्या का आता है सनथ जय सूर्या श्री लंका की और से खेलते हुए कुल 445 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 13430 रन बनाए है इसके अलावा उन्होंने 68 अर्ध शतक और 28 शतक भी लगाए है और सनथ जय सूर्या ने कुल 270 छक्के और 1500 चौके लगाए है।

4. रोहित शर्मा (भारत) 
Image Source-Google। Image by wisden.com

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे चौथा नाम रोहित शर्मा का आता है रोहित शर्मा भारत की और से खेलते हुए कुल 227 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 10773 रन बनाए है इसके अलावा उन्होंने 73 अर्ध शतक और 10 शतक भी लगाए है और महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 229 छक्के और 832 चौके लगाए है। 

5. महेंद्र सिंह धोनी (भारत) 
Image Source-Google। Image by zeenews.india.com

वन डे क्रिकेट मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे पांचवा नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है महेंद्र सिंह धोनी भारत की और से खेलते हुए कुल 350 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने कुल 8064 रन बनाए है इसके अलावा उन्होंने 39 अर्ध शतक और 6 शतक भी लगाए है और शाहिद अफरीदी ने सबसे ज्यादा 351 छक्के और 729 चौके लगाए है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ