आईपीएल में सबसे ज्यादा केच पकड़ने वाले टॉप 5 विकेट किपर।

आईपीएल जो आज दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग है जिसमे सारे देश खिलाडी हिस्सा लेते है और आईपीएल लीग का आयोजन साल मे एक बार होता है और आईपीएल को इंडिया मे एक त्योहार के रूप मे मनाया जाता है इस टी-20 लीग मे हर देश के खिलाडी हिस्सा लेते है। 

आईपीएल मे शुरुवात से लेकर अब तक कई रिकार्ड मनाये गए है इसमे कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी है जिन्हे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है आज हम कुछ ऐसे रिकॉर्ड की ही बात करेगे आज हम बात करेगे आईपीएल मे सबसे ज्यादा विकेट के पीछे कैच पकड़ने वाले वाले टॉप 5 बलेबाज कौन है तो आहिए शुरू करते है। 

आईपीएल मे सबसे ज्यादा विकेट के पीछे कैच पकड़ने वाले टॉप 5 बलेबाज। 


1. दिनेश कार्तिक 
Image Source-Google। Image by hindi.sportskeeda.com

आईपीएल मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेट किपर की बात करे तो उसमे सबसे उपर नाम दिनेश कार्तिक का आता है दिनेश कार्तिक ने कुल 182 आईपीएल मैच खेले है जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे से कुल 131 शिकार किए है और 101 कैच भी पकड़े है और 30 बलेबाजो को स्टंप आउट भी किया है दिनेश कार्तिक ने एक मैच मे सबसे अच्छा प्रदर्शन 2 विकेट के पीछे कैच और 2 स्टंप आउट भी किए है। 

2. महेंद्र सिंह धोनी
Image Source-Google। Image by m.sports.punjabkesari.in

आईपीएल मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेट किपर की बात करे तो उसमे दूसरा नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 190 आईपीएल मैच खेले है जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे से कुल 132 शिकार किए है और 94 कैच भी पकड़े है और 38 बलेबाजो को स्टंप आउट भी किया है महेंद्र सिंह धोनी ने एक मैच मे सबसे अच्छा प्रदर्शन 3 विकेट के पीछे कैच और 1 स्टंप आउट भी किए है। 

3. पार्थिव पटेल 
Image Source-Google। Image by circleofcricket.com

आईपीएल मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेट किपर की बात करे तो उसमे तीसरा नाम पार्थिव पटेल का आता है पार्थिव पटेल ने कुल 139 आईपीएल मैच खेले है जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे से कुल 82 शिकार किए है और 66 कैच भी पकड़े है और 16 बलेबाजो को स्टंप आउट भी किया है पार्थिव पटेल ने एक मैच मे सबसे अच्छा प्रदर्शन 4 विकेट के पीछे कैच लिए है। 

4. नमन ओझा 
Image Source-Google। Image by hindi.sportzwiki.com

आईपीएल मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेट किपर की बात करे तो उसमे चौथा नाम नमन ओझा का आता है नमन ओझा ने कुल 113 आईपीएल मैच खेले है जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे से कुल 75 शिकार किए है और 65 कैच भी पकड़े है और 10 बलेबाजो को स्टंप आउट भी किया है नमन ओझा ने एक मैच मे सबसे अच्छा प्रदर्शन 4 विकेट के पीछे कैच लिए है। 

5. रॉबिन उथप्पा
Image Source-Google। Image by hindi.sportskeeda.com

आईपीएल मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेट किपर की बात करे तो उसमे पांचवा नाम रॉबिन उथप्पा का आता है रॉबिन उथप्पा ने कुल 177 आईपीएल मैच खेले है जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे से कुल 90 शिकार किए है और 58 कैच भी पकड़े है और 32 बलेबाजो को स्टंप आउट भी किया है रॉबिन उथप्पा ने एक मैच मे सबसे अच्छा प्रदर्शन 3 विकेट के पीछे कैच लिए है और 1 स्टंप आउट भी किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ