टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बलेबाज।

 क्रिकेट मे सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल टेस्ट क्रिकेट जो आज क्रिकेट का सबसे पुराना क्रिकेट फॉर्मेट है टेस्ट क्रिकेट मे शुरुवात से लेकर अब तक कई मैचेस खेले जा चुके है जिसमे खिलाडियों द्वारा कई रिकॉर्ड बनाए गए है लेकिन इनमे कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी है। 

जिसे तोड़ पाना सायद किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होगा आज हम ऐसे ही किसी रिकॉर्ड के बारे मे बात करने वाले है आज हम बात करने वाले है ऐसे बलेबाजो की जो टेस्ट क्रिकेट की जो टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाए है तो आहिए शुरू करते है। 

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बलेबाज। 


1. कपिल देव (भारत) 
Image Source Google। Image by dnaindia.com

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे सबसे उपर नाम कपिल देव का आता है कपिल देव ने भारतीय टीम की और से खेलते हुए कुल 131 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 5248 रन बनाए है और जिसमे 27 अर्ध शतक और 8 शतक शामिल है लेकिन इतने मैचों मे कपिल देव कभी भी रन आउट नही हुए। 

2. पॉल कॉलिगवुड (इंग्लैंड) 
Image Source Google। Image by wisden.com

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे दूसरा नाम पॉल कॉलिगवुड का आता है पॉल कॉलिगवुड ने इंग्लैंड टीम की और से खेलते हुए कुल 68  टेस्ट मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 4259 रन बनाए है और जिसमे 20 अर्ध शतक और 10 शतक शामिल है लेकिन इतने मैचों मे पॉल कॉलिगवुड कभी भी रन आउट नही हुए। 

3. डीन एलगर (साउथ अफ्रीका) 
Image Source Google। Image by cricket.com.au

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे तीसरा नाम डीन एलगर का आता है डीन एलगर ने साउथ अफ्रीका की और से खेलते हुए कुल 65 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 4141 रन बनाए है और जिसमे 15 अर्ध शतक और 13 शतक शामिल है लेकिन इतने मैचों मे डीन एलगर कभी भी रन आउट नही हुए। 

4. मुद्स्सर नज़र (पाकिस्तान) 
Image Source Google। image by navbharattimes.indiatimes.com

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे चौथा नाम मुद्स्सर नज़र का आता है मुद्स्सर नज़र ने पाकिस्तान की और से खेलते हुए कुल 76 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 4114 रन बनाए है और जिसमे 17 अर्ध शतक और 10 शतक शामिल है लेकिन इतने मैचों मे मुद्स्सर नज़र कभी भी रन आउट नही हुए। 

5. जॉनी बैरस्टो (इंग्लैंड) 
Image Source Google। image by newschainonline.com

टेस्ट क्रिकेट मे बिना रन आउट हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बलेबाजो की लिस्ट मे पांचवा नाम जॉनी बैरस्टो का आता है जॉनी बैरस्टो ने इंग्लैंड की और से खेलते हुए कुल 70  टेस्ट मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 4030 रन बनाए है और जिसमे 21 अर्ध शतक और 6 शतक शामिल है लेकिन इतने मैचों मे जॉनी बैरस्टो कभी भी रन आउट नही हुए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ