इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला वन डे मैच खेला गया जिसमे इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया।

Eng vs Pak 1st वन डे मैच जो गुरुवार 8 जुलाई को Sophia Gardens, Cradiff मे खेला गया जहाँ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला पहले बलेबाजी करने आई पाकिस्तान की पूरी टीम 35.2 ओवर मे मात्र 141 रन पर ऑल आउट गई इसके जवाब मे बलेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने 21.5 ओवर मे 1 विकेट खोकर 142 रन बना लिए और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया। 
Image Source Google। Image by ICC

पाकिस्तान की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


पहले बलेबाजी करने आए पाकिस्तान टीम के ओपनर बलेबाज Iman-ul-Haq और Fakhar Zaman दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की लेकिन पाकिस्तान टीम की शुरुवात काफी खराब रही पाकिस्तान ने अपने 2 विकेट मात्र 0 रन पर गवा दिए जिसमे Iman-ul-Haq और Babar Azam के विकेट शामिल है। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Mohemmed Rizwan और Fakhar Zaman दोनो ने मिलकर 17 रन की साझेदारी की उसके बाद Mohemmed Rizwan ने अपना विकेट गवाया Mohemmed Rizwan ने 9 गेंद मे 13 रन बनाए जिसमे 3 चौके शामिल है। 

उसके बाद बलेबाजी करने आये Saud Shakeel वो कुछ खास बलेबाजी नही कर कर पाए और 26 रन पर Saud Shakeel ने अपना विकेट गवा दिया Saud Shakeel ने 13 गेंद मे 5 रन बनाए जिसमे जिसमे 1 चौका शामिल है। 
Image Source Google। Image by ICC 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Sohaid Maqsood और Fakhar Zaman दोनो ने मिलकर कुछ देर तक तो पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की और फिर 79 रन पर Sohaib Maqsood ने अपना विकेट गवा दिया Sohaib Maqsood ने 32 गेंद पर 19 रन बनाए जिसमे 1 चौका और 1 छक्का शामिल है। 

Sohaib Maqsood के आउट होने के बाद पाकिस्तान टीम ने अपने 5 विकेट मात्र 66 रन पर गवा दिए जिसमे Fakhar Zaman (47) रन और Shadab Khan (30) रन और Faheem Ashraf (5) रन और Hasan Ali (6) रन और Shaheen Afridi (12) रन बनाए और पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 35.2 ओवर मे 141 रन पर ऑल आउट हो गई। 

इंग्लैंड टीम की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


इंग्लैंड कि और से Saqib Mohemmed ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और Craig Overton और Matthew Parkinson ने 2-2 विकेट लिए और Lewis Gregory ने 1 विकेट लिया। 

इंग्लैंड टीम की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


टारगेट का पीछा करने उतरे इंग्लैंड टीम के ओपनर बलेबाज Philip Salt और Dawid Malan ने मिलकर पारी की शुरुवात की लेकिन 22 रन पर Philip Salt ने अपना विकेट गवा दिया Philip Salt ने 13 गेंद पर 7 रन बनाए जिसमे 1 चौका शामिल है। 

लेकिन उसके बाद Dawid Malan और Zak Crawley दोनो ने मिलकर टीम को जीत दिलवा दी दोनो ने मिलकर 135 रनो की साझेदारी की और इंग्लैंड ने 21.5 ओवर मे 1 विकेट खोकर 142 रन बनाकर इंग्लैंड ने 9 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। 

पाकिस्तान की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


पाकिस्तान की और से Shaheen Afridi ने 1 विकेट लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ