इंडिया और श्री लंका के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच मे इंडिया ने श्री लंका को 38 रनो से हराया।

Ind vs Sl 1st t-20 मैच जो 25 जुलाई सोमवार को R. Premadasa Stadium, Colombo मे खेला गया जहा श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बलेबाजी करने आई इंडिया टीम ने अपने 20 ओवर मे 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए जिसके जवाब मे बलेबाजी करने आई श्री लंका की पूरी टीम मात्र 18.3 ओवर मे 126 रन पर ऑल आउट हो गई और इंडिया ने यह मुकाबला 38 रन से जीत लिया। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

इंडिया टीम की बलेबाजी कुछ इस प्रकार:

पहले बलेबाजी करने आए इंडिया टीम के ओपनर बलेबाज Shikhar Dhawan और Prithvi Shaw दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की लेकिन शुरुवात काफी खराब रही मैच की पहली बॉल पर Prithvi Shaw ने अपना विकेट गवा दिया Prithvi Shaw ने कोई रन नही बनाया। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Sanju Samsom और Shikhar Dhawan दोनो ने मिलकर फिर तेजी से रन बनाना शुरू किया दोनो ने एक साथ मिलकर 51 रन रन की साझेदारी की लेकिन फिर 51 रन पर Sanju Samson ने अपना विकेट गवा दिया Sanju Samson ने 20 गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद बलेबाजी करने आए Suryakumar Yadev और Shikhar Dhawan दोनो ने एक साथ मिलकर तेजी से 62 रनो की साझेदारी की फिर 113 रन पर Shikhar Dhawan ने अपना विकेट गवा दिया Shikhar Dhawan ने 36 गेंदों मे 4 चोको और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Hardik Pandya और Suryakumar Yadev दोनो ने मिलकर 14 रन की साझेदारी की और फिर Suryakumar Yadev ने अपना विकेट गवा दिया Suryakumar Yadev ने 34 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्को की मदद से 50 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद बलेबाजी करने आए Ishan Kishan और Hardik Pandya दोनो ने मिलकर 26 रनो की साझेदारी की और फिर 153 रन पर Hardik Pandya ने अपना विकेट गवा दिया Hardik Pandya ने 12 गेंद पर 10 रन बनाए। 

फिर Ishan Kishan और Krunal Pandya दोनो ने मिलकर टीम का स्कोर 164 रन तक पहुँचा दिया इंडिया ने 20 ओवर मे 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए जिसमे Ishan Kishan (20*) रन और Krunal Pandya (3*) रन बनाकर नॉट आउट रहे। 

श्री लंका की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:

श्री लंका की और से Dushmantha Chameera और Wanindu Hasaranga दोनो ने मिलकर 2-2 विकेट लिए और Chamika Karunaratne ने 1 विकेट लिया। 

श्री लंका की बेटिंग कुछ इस प्रकार:

टारगेट का पीछा करने उतरे श्री लंका टीम के ओपनर बलेबाज Avishka Fernando और Bhanuka दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी की फिर उसके बाद 23 रन पर Minod Bhanuka ने अपना विकेट गवा दिया Minod Bhanuka ने 7 गेंद पर 2 चोको की मदद से 10 रन बनाए। 

उसके बाद बलेबाजी करने आए Dhananjaya de Silva और Avishka Fernando दोनो ने एक साथ मिलकर 25 रन जोड़े फिर उसके बाद 48 रन पर Dhananjaya de Silva ने अपना विकेट गवा दिया Dhananjaya de Silva ने 10 गेंद पर 1 चौके की मदद से 9 रन बनाए फिर थोड़ी देर बाद 50 रन पर Avishka Fernando ने भी अपना विकेट गवा दिया Avishka Fernando ने 23 गेंद पर 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC

उसके बाद बलेबाजी करने आए Asalanka और Ashen Bandara दोनो ने कुछ देर तक पारी को संभाले रखा दोनो ने एक साथ मिलकर 40 रन की साझेदारी की और फिर 90 रन पर Ashen Bandara ने अपना विकेट गवा दिया Ashen Bandara ने 19 गेंद पर 9 रन बनाए। 

उसके बाद श्री लंका की टीम ने मात्र 35 रन पर अपने 6 विकेट गवा दिए जिसमे Asalanka (44) रन Hasaranga (0) रन Chamika Karunaratne (3) रन Shanaka (16) रन Isuru Udana (1) रन और Chameera (1) रन बनाकर आउट हो गए श्री लंका की पूरी टीम 18.3 ओवर मे मात्र 126 रन पर ऑल आउट हो गई। 

इंडिया की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:

इंडिया की और से Bhuneshwar Kumar ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और Deepak Chahar ने 2 विकेट लिए और Krunal Pandya, Varun Chakravarthy, Yuzvendra Chahal और Hardik Pandya ने 1-1 विकेट लिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ