टेस्ट क्रिकेट इतिहास मे सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टॉप 5 टीमे।

क्रिकेट आज पूरी दुनिया का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला खेल है जिसमें टेस्ट क्रिकेट सबसे पुराना क्रिकेट फॉर्मेट है टेस्ट क्रिकेट में शुरुवात से लेकर अब तक कई मैचेस खेले जा चुके है जिसमे हर देश से कई टिमे हिस्सा लेती है और कई टीमो ने कई मैचेस भी खेले है जिसमे कई टीमो के नाम ऐसे रिकॉर्ड भी है। 

जिन्हे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है लेकिन आज हम इस आर्टिकल मे जिस रिकॉर्ड की बात करेंगे वो रिकॉर्ड कोई भी टीम नही बनाना चाहेगी आज हम इस आर्टिकल मे इसी के बारे बात करेंगे आज हम इस आर्टिकल मे बात करेंगे की टेस्ट क्रिकेट इतिहास मे सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की तो आहिए शुरू करते है। 

टेस्ट क्रिकेट इतिहास मे सबसे ज्यादा मैच हराने वाली टॉप 5 टिमे। 


1. इंग्लैंड (298 मैच) 
Image Source-Google। Image by hindi.sportzwiki.com

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की लिस्ट मे सबसे उपर नाम इंग्लैंड टीम का आता है इंग्लैंड टीम ने शुरुवात सें लेकर अब तक कुल 1007 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से इंग्लैंड टीम को 364 टेस्ट मैचों मे जीत मिली है और इसके अलावा इंग्लैंड टीम ने 345 मैच ड्रॉ खेले है और इसके अलावा इंग्लैंड टीम को 298 टेस्ट मैचों मे हार मिली है। 

2. ऑस्ट्रेलिया (222 मैच) 
Image Source-Google। Image by zeenews.india.com

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की लिस्ट मे दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया टीम का आता है ऑस्ट्रेलिया टीम ने शुरुवात सें लेकर अब तक कुल 888 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से ऑस्ट्रेलिया टीम को 384 टेस्ट मैचों मे जीत मिली है और इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम ने 282 मैच ड्रॉ खेले है और इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम को 222 टेस्ट मैचों मे हार मिली है। 

3. वेस्ट इंडीज़ (192 मैच) 
Image Source-Google। Image by hindi.sportskeeda.com

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की लिस्ट मे तीसरा नाम वेस्ट इंडीज टीम का आता है वेस्ट इंडीज टीम ने शुरुवात सें लेकर अब तक कुल 539 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से वेस्ट इंडीज टीम को 171 टेस्ट मैचों मे जीत मिली है और इसके अलावा वेस्ट इंडीज टीम ने 176 मैच ड्रॉ खेले है और इसके अलावा वेस्ट इंडीज टीम को 192 टेस्ट मैचों मे हार मिली है।

4. न्यूज़ीलैंड (171 मैच) 
Image Source-Google। Image by cricket.com.au

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की लिस्ट मे चौथा नाम न्यूज़ीलैंड टीम का आता है न्यूज़ीलैंड टीम ने शुरुवात सें लेकर अब तक कुल 431  टेस्ट मैच खेले है जिसमे से न्यूज़ीलैंड टीम को 160 टेस्ट मैचों मे जीत मिली है और इसके अलावा न्यूज़ीलैंड टीम ने 100 मैच ड्रॉ खेले है और इसके अलावा न्यूज़ीलैंड टीम को 171 टेस्ट मैचों मे हार मिली है।

5. भारत (165 मैच) 
Image Source-Google। Image by zeenews.india.com

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमो की लिस्ट मे पांचवा नाम भारतीय टीम का आता है भारतीय टीम ने शुरुवात सें लेकर अब तक कुल 533 टेस्ट मैच खेले है जिसमे से भारतीय टीम को 150 टेस्ट मैचों मे जीत मिली है और इसके अलावा भारतीय टीम ने 218 मैच ड्रॉ खेले है और इसके अलावा भारतीय टीम को 165 टेस्ट मैचों मे हार मिली है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ