Ind vs Eng 4th Test Match Day 1 Highlights

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच जो की 2 सितम्बर से 6 सितम्बर तक London के Kennington Oval मैदान मे खेला जा रहा है जिसमे इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले दिन के खेल मे बलेबाजी करने आई। 
Image Source-Twitter। Image by ICC 

भारतीय टीम ने पहले बलेबाजी करते हुए अपनीं पहली पारी मे मात्र 191 रन पर ऑल आउट हो गई और इसके जवाब मे पहली पारी मे बलेबाजी करने आई इंग्लैंड टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होते-होते इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 53 रन बना लिए। 

भारतीय टीम की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


पहले बलेबाजी करने आए भारतीय टीम के ओपनर बलेबाज Rohit Sharma और Kl Rahul दोनो ने मिलकर पारी की शुरुवात की दोनो ने मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया लेकिन ज्यादा देर तक पारी को आगे तक लेकर नही जा पाए और 28 रन पर दोनो बलेबाजो ने अपने विकेट गवा दिए जिसमे Rohit Sharma ने 27 गेंदों मे 1 चौके की मदद से (11) रन बनाए और Kl Rahul ने 44 गेंदों मे 3 चोको की मदद से (17) रन बनाए। 

उसके बाद Cheteswer Pujara और Virat Kohli ने बलेबाजी करना शुरू किया लेकिन यह दोनो ज्यादा देर तक पारी को आगे नही बढ़ा पाए और 39 रन पर Cheteswar Pujara ने अपना विकेट गवा दिया Cheteswar Pujara ने 31 गेंद पर 1 चौके की मदद से (4) रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by ICC 

उसके बाद Virat Kohli और Ravindra Jadeja दोनो ने मिलकर कुछ देर तक तो पारी को संभाले रखा लेकिन इन दोनो ने मिलकर भी ज्यादा रन बनाए दोनो ने एक साथ मिलकर 30 रन जोड़े और फिर 69 रन पर Ravindra Jadeja ने अपना विकेट गवा दिया Ravindra Jadeja ने 34 गेंद पर 2 चोको की मदद से (10) रन बनाए। 

उसके बाद Virat Kohli और Ajinkya Rahane की साझेदारी के चलते टीम इंडिया ने अपना स्कोर 100 के पार पहुँचा दिया दोनो ने मिलकर 36 रन की साझेदारी की और फिर 105 रन पर Virat Kohli ने अपना विकेट गवा दिया Virat Kohli ने 96 गेंदों पर 8 चोको की मदद से (50) रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by BCCI

उसके बाद टीम इंडिया ने मात्र 22 रन पर अपने दो विकेट गवा दिए जिसमे Ajinkya Rahane ने 47 गेंद पर 1 चौके की मदद से (14) रन बनाए और Rishabh Pant ने 33 गेंद पर 1 चौके की मदद से (9) रन बनाए।
 
उसके बाद Shardul Thakur और Umesh Yadev की जबरदस्त साझेदारी के चलते टीम इंडिया ने अपना स्कोर 190 रन तक पहुँचा दिया दोनो ने मिलकर 63 रनो की साझेदारी लेकिन उसके बाद 190 रन पर Shardul Thakur ने 36 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से (57) रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by BCCI

Shardul Thakur के आउट होते ही टीम इंडिया ने अपने 2 विकेट मात्र 1 रन पर गवा दिया जिसमे Jasprit Bumrah (0) रन और Umesh Yadev ने 20 गेंद पर 1 चौके की मदद से (10) रन बनाए और टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी मे मात्र 191 रन पर ऑल आउट हो गई। 

इंग्लैंड की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


इंग्लैंड की और से Chris Woakes ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और Ollie Robinson ने 3 विकेट लिए James Anderson और Craig Overton ने 1-1 विकेट लिए। 


इंग्लैंड की बेटिंग कुछ इस प्रकार:


इंग्लैंड की और से पहली पारी मे बलेबाजी करने आए Rory Burns और Haseed Hameed ने पारी की शुरुवात की इन दोनो की शुरुवात काफी खराब रही दोनो ने अपने विकेट मात्र 6 रन पर गवा दिए जिसमे Rory Burns ने 11 गेंद मे (5) रन बनाए और Haseed Hameed ने (0) रन बनाए। 
Image Source-Twitter। Image by BCCI

उसके बाद Dawid Malan और Joe Root दोनो ने मिलकर पारी को संभाले रखा दोनो ने मिलकर बहुत जबरदस्त साझेदारी की दोनो ने मिलकर 46 रन की साझेदारी की और फिर 52 रन पर Joe Root ने अपना विकेट गवा दिया Joe Root ने 25 गेंद पर 4 चोको की मदद से (21) रन बनाए। 

पहले दिन के खेल की समाप्ति पर इंग्लैंड का स्कोर 53-3 Dawid Malan (26*) रन और Craig Overton (1*) रन पर बलेबाजी कर रहे। 

इंडिया की बॉलिंग कुछ इस प्रकार:


इंडिया की और से सबसे ज्यादा विकेट Jasprit Bumrah ने 2 विकेट लिए है और Umesh Yadev ने 1 विकेट लिया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ