गाँगुली की बेज़्ज़ती करने पर रवि शास्त्री पर भड़के अज़हर

Azharuddin angry on Ravi Shastri for insulting Sourav Ganguly

रवि शास्त्री ने अपने दिए बयान में भारत के सफतम कप्तानों की सूची में सौरव गांगुली को शामिल नहीं किया, जिसे पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने बेवकूफी भरा बताया है.

भारत के पूर्व क्रिकेटर और टीम निर्देशक रह चुके रवि शास्त्री ने अपने लिए एक नये विवाद को जन्म दिया है. रवि शास्त्री ने भारत के सफल कप्तानों की बनाई सूची में सौरव गांगुली का नाम शामिल नही किया. इस पर अज़हरुद्दीन ने अपनी नाराज़गी और आश्चर्य ज़ाहिर करते हुए, शास्त्री के बयान को बेवकूफी भरा करार कर दिया.

आपको मालूम हो की अज़हरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दर्ज़ कर रहे हैं. शास्त्री की कड़ी निंदा करते हुए अज़हर ने कहा कीयह बयान बिल्कुल बकवास है.

Sourav Ganguly and Ravi Shastri fight
Sourav Ganguly and Ravi Shastri fight

शास्त्री की गांगुली की तरफ नाराज़गी भारतीय टीम के कोच पद के लिए हुई चयन प्रक्रिया के समय से है. रवि शास्त्री के मुक़ाबले अनिल कुंबले को भारत के कोच पद के लिए ज़्यादा उपयुक्त पाने वाली समिति में सचिन तेंदुलकर, वी वी एस लक्ष्मण सहित सौरव गांगुली शामिल थे. बौखलाए रवि शास्त्री ने मीडिया के सामने इंटरव्यू में सौरव गांगुली के अनुपस्थित रहने पर सवाल उठाते हुए अपने प्रति भेदभाव का आरोप लगाया था. गांगुली ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था की इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी के लिए इंटरव्यू रवि शास्त्री को बॅंकाक में छुट्टियाँ मानते हुए वीडियो के बजाय समिति के सामने उपस्थित रहना चाहिए था.

सौरव गांगुली – भारत – रिकॉर्ड्स (Sourav Ganguly Records)Sourav Ganguly Records

हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय कप्तानों का सरताज बताया था. हद तो तब हो गयी जब शास्त्री ने भारत के सफलतम कप्तानों की सूची में सौरव गांगुली का नाम तक नही लिया. शास्त्री की इस हरकत पर क्रोधित अज़हर ने अपने इंटरव्यू में कहा की शास्त्री के ऐसा बयान देना बेहद शर्मनाक है. गाणूली की कप्तानी में भारत की उपलब्धियों का अंदाज़ा उनके आँकड़े देखकर कोई भी आगा सकता है. उनकी गांगुली से व्यक्तिगत लड़ाई अपनी जगह है, लेकिन जब एक अनुभवी भारतीय क्रिकेट के जानकार के तौर पर वो कोई राय देते हैं, तो इस प्रकार का बचपाना अच्छा नही लगता.


अज़हर ने आगे जोड़ते हुए कहा की मुझे हैरानी है की शास्त्री ने ऐसी सूची में सौरव गांगुली का नाम कैसे शामिल नही किया! शास्त्री ने धोनी की जमकर तारीफ की और उन्हें सभी भारतीय कप्तानों में श्रेष्ठ बताते हुए ‘दादा’ कहा. शास्त्री ने तमाम कप्तानों को नज़रअंदाज़ करते हुए भारत के सफलतम कप्तानों में केवल कपिल देव, अजीत वाडेकर और महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया, और साथ ही यह भी कहा की इनके अतिरिक्त और कोई भारतीय कप्तान उनकी दृष्टि में सफल नही कहा जा सकता.

रवि शास्त्री – भारत – रिकॉर्ड्स (Ravi Shastri Records)

Leave a Response

share on: