हसीन जहान: मोहम्मद शमी की पत्नी के बारे में 5 दिलचस्प तथ्य!

5 facts to know about Mohammed Shami's wife Hasin Jahan

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहान ने क्रिकेट बिरादरी में तहलका मचा रखा है। घरेलू हिंसा, अवैध संबंध से जुड़े मामले और हत्या के प्रयास के लिए तेज गेंदबाज की उनकी पत्नी हसीन द्वारा की गयी शिकायत के आधार पर कोलकाता में शमी पर मामला दर्ज किया जा चुका है। जब उनके खिलाफ ये आरोप सामने आए, तब शमी देवधर ट्रॉफी में भारत ए के लिए धर्मशाला में खेल रहे थे। कुल मिलाकर, शुक्रवार को शमी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत सात आरोप लगाए गए हैं।

शमी भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का हिस्सा थे, लेकिन केवल टेस्ट श्रृंखला के लिए ही। वहाँ पर्यटकों को 1-2 से हार मिली थी। हसीन ने आरोप लगाया कि तीन मैचों की श्रृंखला से लौटने के बाद शमी ने उन पर शारीरिक रूप से शोषण किया।

भारतीय क्रिकेट की आवाज के बारे में 12 दिलचस्प तथ्य: मयंती लैंगर

उन्होंने कहा, “शमी ने मुझसे दुर्व्यवहार किया और दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद से ही मुझे मारना शुरू कर दिया। वह अब कुछ समय से ऐसा कर रहा है और अब मैं और यह बर्दाश्त नहीं कर सकती।”



“मैंने उन्हें गलतियों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय दिया और खुद को शांत करने की कोशिश भी की। लेकिन अपनी गलतियों को स्वीकार करने के बजाय वह मुझ पर अपना क्रोध प्रकट करते थे और यहाँ तक ​​कि मुझे धमकी भी देते रहे हैं कि अगर मैं अपना भला चाहती हूँ तो चुप रहूँगी।”

हसीन ने फेसबुक और व्हाट्सऐप पर कई महिलाओं के साथ हुए शमी के वार्तालापों के स्क्रीनशॉट्स को अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पोस्ट किया।

पूरे मामले के दौरान शमी बेगुनाह होने की बात कहते आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपने कैरियर में एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि बीसीसीआई ने बुधवार को आरोपों के बाद जल्द ही उनका अनुबंध रोक दिया।

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहान के बारे में हम यहाँ पांच दिलचस्प तथ्य दे रहे हैं …

1) 26 वर्षीय हसीन एक बंगाली मुस्लिम हैं, जो कोलकाता की रहने वाली हैं, starsunfolded.com के अनुसार।



2) उन्होंने कोलकाता में एक बहुत ही कम उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू किया और फिल्म उद्योग में काम करने की हमेशा से उनकी इच्छा थी। हालांकि, शमी और ससुराल वालों ने उनके काम को अस्वीकार कर दिया और उन्होंने काम भी छोड़ दिया।

कैसे ग्रेग चैपल ने की थी सौरव गांगुली के कैरियर को खत्म करने की कोशिश !

3) रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि शमी उनके पहले पति नहीं हैं। हसीन की पहली शादी सफल नहीं रही और 2014 में शमी से शादी करने से पहले उन्होंने आईपीएल 2012 के दौरान इस क्रिकेटर से पहली बार मुलाकात की, और उसके दो वर्ष बाद उनकी शादी हुई। उनके दो बच्चे भी हैं – एक बेटा और एक बेटी।

4) क्रिकट्रैकर के अनुसार हसीन पहले महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी के साथ एक विवाद में भी शामिल रह चुकी थीं। उन्होंने दावा किया था कि दोनों करीबी दोस्त थे। प्रीती अश्विन (रवि अश्विन की पत्नी), नताशा गंभीर (गौतम गंभीर की पत्नी) और राधिका धोपावकर (अजिंक्य रहाणे की पत्नी) के साथ भी वह विवादों में शामिल रह चुकी हैं। वेबसाइट का दावा है कि वह उनके साथ शीत युद्ध में शामिल थी।

5) शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा, अवैध संबंध से जुड़े मामले और अब हत्या का प्रयास करने का उन्होंने नवीनतम आरोप लगाया है।

Source: Hasin Jahan: 5 interesting facts about Mohammed Shami’s wife

Summary
Review Date
Reviewed Item
5 facts to know about Mohammed Shami's wife Hasin Jahan
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: