शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बारे में 8 तथ्य

8 facts to know about Shikhar Dhawan's wife Ayesha Mukherjee

आयशा के पास दोहरी नागरिकता है और वह तीसरे देश में पैदा हुईं।

मैदान पर बल्लेबाजी और फील्डिंग के दौरान आक्रामक दिखने वाले धवन ने 2012 में दोहरी नागरिकता वाली ऑस्ट्रलियाई नागरिक आयशा मुखर्जी से विवाह किया। उनकी प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जानिये शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बारे में कुछ तथ्य-

1. जन्म:

आयशा का जन्म 27 अगस्त 1975 को भारत में हुआ। उनके पिता बंगाली और माँ ब्रिटिश थीं।

2. दोहरी नागरिकता:

उनके माता पिता बंगाल की एक फैक्ट्री में काम करते थे जहाँ दोनों को प्यार हुआ और शादी कर ली। आयशा के जन्म के बाद वे ऑस्ट्रेलिया चले गए।

तस्वीरों में आशीष नेहरा का सफर -1999 से 2017 तक

3. मुक्केबाज़:

आयशा एक प्रशिक्षित मुक्केबाज़ हैं और आज भी उनकी फिटनेस बरकरार है। अपने पति शिखर धवन की फिटनेस सुधारने में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

4. पहला विवाह:

आयशा का पहला विवाह एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुआ और बाद में उनका तलाक हो गया। अपने पहले पति से उनकी दो बेटियां रिया और आलिया हैं।



5. फेसबुक प्रेम कहानी:

शिखर और आयशा पहली बार फेसबुक पर मिले। यहीं से उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। भारतीय ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह उनके म्यूच्यूअल फ्रेंड थे।

6. शिखर धवन से विवाह:

शिखर और आयशा की सगाई 2009 में हुई लेकिन शिखर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक सफल बल्लेबाज़ बनने के बाद ही शादी करने का निर्णय लिया। 30 अक्टूबर 2012 को सिख रीति रिवाज के अनुसार दोनों का विवाह संपन्न हुआ। उनकी शादी में विराट कोहली समेत कई बड़े भारतीय क्रिकेटर शामिल हुए।

इस कारण से कुलदीप यादव ने आत्महत्या करने का बना लिया था मन

7. आयु में अंतर:

आयशा, शिखर से 10 वर्ष बड़ी हैं। शिखर का जन्म 5 दिसंबर 1985 को जबकि आयशा का जन्म 1975 में हुआ। इसी प्रकार सचिन तेंदुलकर भी अपनी पत्नी अंजलि से छः वर्ष छोटे हैं।

8. बच्चे:

आयशा की बेटियां रिया और आलिया, धवन और उनके साथ रहती हैं। 2014 में धवन और आयशा का एक पुत्र जन्मा जिसका नाम उन्होंने ज़ोरावर रखा।

Source: 8 Facts about Shikhar Dhawan’s wife Ayesha Mukherjee

Summary
Review Date
Reviewed Item
8 facts to know about Shikhar Dhawan's wife Ayesha Mukherjee
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: