1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव का रोल निभाएंगे अर्जुन कपूर

Arjun Kapoor to play Kapil Dev in biopic

कपिल देव के नेतृत्व में भारत ने विश्व विजेता वेस्ट इंडीज टीम के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में 183 रन के लक्ष्य का बचाव कर इतिहास रचा था।

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का चलन है और खेल पर आधारित कई बायोपिक बन चुकी हैं। चक दे इंडिया, एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स और गोल्ड जैसी फिल्मों के बाद अब कपिल देव के नेतृत्व में 1983 विश्व कप विजय पर फिल्म बनाने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि मशहूर फ़िल्मकार कबीर खान यह फिल्म बनाने की तैयारी में हैं।

ड्रेसिंग रूम की 11 ऐसी कहानियाँ जिन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का अलग रूप प्रदर्शित किया

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार अनिल कपूर के भतीजे अर्जुन कपूर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। इसके पहले रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन का नाम भी चर्चा में आया।

एक सूत्र ने बताया “27 सितंबर को फिल्म की घोषणा के लिये एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है जिसमे विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के सम्मिलित होने की संभावना है।”

1983 भारतीय टीम के प्रबंधक और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सदस्य पी आर मान सिंह ने इस आयोजन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की है। फिल्म का शीर्षक फिलहाल ‘वर्ल्ड कप 1983’ रखा गया है। यह फैंटम फिल्म्स और विष्णु वर्धन द्वारा निर्मित की जायेगी और संजय पूरन सिंह चौहान इसकी स्क्रिप्ट लिखेंगे।

Source: Kapil Dev’s role in India’s 1983 Cricket World Cup win movie to be enacted by Arjun Kapoor?

Summary
Review Date
Reviewed Item
Arjun Kapoor to play Kapil Dev in biopic | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: