आशीष नेहरा ने भारतीय टीम में वापसी का श्रेय आई पी एल को दिया

Ashish Nehra credits IPL for India comeback

भारतीय टीम में वापसी को आशीष नेहरा आई पी एल में अपने प्रदर्शन का फल मानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में आशीष नेहरा की वापसी पर कई सवाल खड़े हुए लेकिन 38 वर्षीय नेहरा का मानना है कि आई पी एल 10 में उनके बेहतर प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं ने उनकी क्षमता को पहचाना और उन्हें मौका दिया।

नेहरा ने मिड डे से कहा “पिछले आई पी एल में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था और चयनकर्ताओं ने वह देखा। मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैं लय कायम नहीं रख सकूँगा। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं टी20 श्रृंखला खेल सकूँगा और मैंने हाँ बोल दिया। अब मैं सारे प्रारूप तो नहीं खेल सकता किन्तु मुझे भरोसा है कि आगामी श्रृंखला में मैं अच्छा प्रदर्शन करूँगा।”

कपिल देव की बायोपिक में रणवीर सिंह निभाएंगे कपिल देव का किरदार

चयन समिति से सम्बंधित बी सी सी आई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पी टी आई को बताया “इस साल के आरम्भ में इंग्लैंड के खिलाफ नेहरा ने पूरी टी20 श्रृंखला खेली थी। वह चैंपियंस ट्रॉफी में भी चयनित होने वाले थे लेकिन चोट के चलते चयनित नही हो सके। भारत के पिछले दो टी20 मुकाबले वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के खिलाफ एक मैच की सीरीज़ थी इसलिए नेहरा का उसमें चयन नहीं हुआ”।

नेहरा ने कहा “मैं एक समय में एक मैच और एक श्रृंखला पर ध्यान दे रहा हूँ और मुझे भरोसा है कि मैं 4 ओवर, अपनी पूरी योग्यता के साथ गेंदबाज़ी कर सकूँगा। मैं भाग्यशाली हूँ कि मेरे साथ जसप्रीत (बुमराह) और भुवी(भुवनेश्वर कुमार) जैसे गेंदबाज़ हैं। बुमराह सीमित ओवरों के खेल में सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्हें टेस्ट मैच में भी मौका दिया जा सकता है”।

पी टी आई के साथ बातचीत में नेहरा ने विराट कोहली का उनके ऊपर भरोसा और अपनी फिटनेस के बारे में चर्चा की।

नेहरा ने कहा “भारत के लिए खेलना हर किसी के लिए ख़ुशी की बात है। मैं आलोचनाओं से नहीं घबराता। भारतीय ड्रेसिंग रूम मेरी योग्यता को अच्छे से समझती है। यह कप्तान और चयनकर्ताओं को भी पता है कि यदि मैं टीम में हूँ तो कुछ न कुछ योगदान अवश्य दूँगा।”

सोशल मीडिया के सवाल पर उन्होंने हँसते हुए कहा “मुझे नहीं पता कि ट्विटर पर लोग मेरे बारे में क्या बोलते हैं। लोग सोचते होंगे कि मैं सोशल मीडिया पर नहीं हूँ और अब अचानक से टीम में आ गया और इस दौरान मैं क्या कर रहा था? इस दौरान मैं अपनी फिटनेस पर और अपनी गेंदबाज़ी पर काम कर रहा था”।

भारतीय टीम में उनके आगे का सफर और उनके बचे हुए कैरियर का वह पूरा आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कहा “फ़रवरी 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मेरे 19 वर्ष पूरे हो जाएंगे। मेरे और हरभजन सिंह के अलावा कोई और खिलाड़ी ऐसा नहीं है जिसने मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में कैरियर की शुरुआत की थी। एक खिलाड़ी को आगे बढ़ते रहने के लिए किसी न किसी प्रकार की प्रेरणा की आवश्यकता होती है।

Source: Ashish Nehra opens up on Team India comeback, says IPL performance earned him a recall

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ashish Nehra credits IPL for India comeback | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: