जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों के सबसे अच्छे गेंदबाज हैं: स्टीव स्मिथ

Bumrah and Bhuvneshwar are best death bowlers - Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवरों के गेंदबाजों के रूप में वर्णित किया है।

स्मिथ ने कहा, “मुझे लगता है कि बुमराह और भुवी संभवत: दो सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज हैं, खासकर जब विकेट थोड़ा धीमा होता है तब,” स्मिथ ने कहा।

“हमें उन्हें खेलने के लिए एक रास्ता खोजने की ज़रूरत है। हमने वास्तव में अपने खेलने के तरीके पर गौर किया है। पहले 38 ओवरों में हम शानदार थे। लेकिन हम इस लय को अंतिम के ओवरों में बरकरार रखने में कामयाब नहीं हो पाए।”

बुमराह और भुवनेश्वर ने आक्रामक क्रिकेट खेलने का मौका होने के बावजूद अपनी चतुर गेंदबाज़ी से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आसानी से खेलने की अनुमति नहीं दी।

माइकल क्लार्क ने कहा एमएस धोनी 2023 विश्व कप तक खेल सकते हैं

स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम के लिए वास्तव में यह एक “प्रवृत्ति” बन गयी है कि वे शुरू में अच्छा खेल दिखाते हैं और अंत में हार जाते हैं।

“हम अच्छी शुरुआत करने में सक्षम तो हो जा रहे हैं लेकिन उससे फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। और हम जो चाहते हैं, उसे पाने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं या नहीं ककर रहे, यह जान पाना भी तो मुश्किल है न,” उन्होंने कहा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह स्वीकार किया कि ऐसी हार के बाद टीम को प्रेरित करना मुश्किल हो जाता है।

“जब आप हारते हैं तब आगे का रास्ता हमेशा कठिन होता है। हमें अगले दो मैचों को जीतने के लिए प्रयास करना होगा और खिलाड़ियों को प्रेरित करना और उनके मनोबल को उठाना होगा। हमें अब जीतना शुरू करना होगा।”

“हम पिछले 15 मैचों में से 13 में हार चुके हैं और जो हम नहीं हारे हैं, उन दो मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला है। यह बहुत ही साधारण प्रदर्शन है और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए काफी अच्छी बात नहीं है। हमें क्रिकेट के कुछ गेम जीतने के लिए कठिन परिश्रम की शुरूआत करनीचाहिए,” उन्होंने कहा।

वो बातें जो अक्टूबर से लागू होने जा रहे आईसीसी के नए क्रिकेट नियमों के बारे में आपको जाननी चाहिए

यह पूछे जाने पर कि क्या इस तरह की हार ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय है? इसपर एशेज सीरीज़ की ओर अग्रसर स्मिथ ने कहा कि मैच जीतने से बेहतर कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा, “यह एक अलग प्रारूप है लेकिन मैं निश्चित रूप से क्रिकेट हर प्रारूप में जीतना शुरू करना चाहूंगा। हमारे परिणाम काफी अच्छे नहीं हैं और हमें खुद में और खुद के खेल में कई बदलाव लाने होंगे।”

Source: Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar are best death bowlers around: Steve Smith

Summary
Review Date
Reviewed Item
Bumrah and Bhuvneshwar are best death bowlers - Steve Smith
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: