युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव लड़कियों से बात करने में कतराते हैं

Chahal and Kuldeep are shy to talk to girls

भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों के इस दौर में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भारत की नई स्पिन जोड़ी के तौर पर उभरी है। 2019 विश्व कप से पूर्व इन दोनों स्पिनरों ने अपनी विविधता, स्पिन और तकनीक से विपक्षी बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया। कुलदीप यादव का अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण शानदार रहा और धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया। टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें एकदिवसीय टीम में स्थान मिला जहाँ उन्होंने मात्र 11 मैचों में 18 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डन में दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले वह तीसरे खिलाड़ी बने।

कुलदीप के साथ साथ उनके स्पिन गेंदबाजी के साथी चहल भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। 7 टी 20 मैचों में उन्होंने 14 विकेट और 11 एकदिवसीय मैचों में 17 विकेट लिए हैं। हाल ही में संपन्न हुई एकदिवसीय श्रृंखला में दोनों ने मिलकर 13 विकेट चटकाए।

हालाँकि इतनी प्रतिभा और सफलता के बावजूद कुलदीप और चहल दोनों छोटे शहर के हैं। सफल, संपन्न और लोकप्रिय होने के बावजूद यह जोड़ी मैदान के बाहर एक परेशानी का सामना करती है।

भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ बातचीत में कुलदीप और चहल ने लड़कियों के साथ बातचीत में होने वाली कठिनाई का ज़िक्र किया। चहल ने कहा “मैं बहुत बोलता हूँ लेकिन जब कोई लड़की मेरे सामने होती है तो मैं खामोश हो जाता हूँ। जिस लड़की को मैं 5-6 साल से जनता हूँ उससे तो बात कर सकता हूँ लेकिन जब कोई मेरे सामने पहली बार आती है तो मैं बोल नहीं पाता और मुस्कुराते हुए वहाँ से चला जाता हूँ।”

कुलदीप ने भी बताया कि उन्हें लड़कियों से बात करने में शर्म आती है। उन्होंने कहा “मेरे लिए यह कोई बड़ी समस्या नहीं है क्योंकि मैं ज़्यादा बोलता ही नहीं। मैं भी चहल जैसा शर्मीला हूँ। मैंने लड़कियों से ज़्यादा बात नहीं की है। स्कूल के दिनों में भी मेरा ध्यान क्रिकेट पर होता था।”

Source: Invincible On The Field, Yuzvendra Chahal & Kuldeep Yadav Are Scared Of Talking To Girls Off It

Summary
Review Date
Reviewed Item
Chahal and Kuldeep are shy to talk to girls | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: