ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले ही धमाके की तैयारी कर चुके थे हार्दिक पांड्या: क्रुणाल पांड्या

Hardik planned it before Australia series - Krunal Pandya

ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 की जीत में अपने हरफनमौला खेल से हार्दिक पांड्या सबसे चर्चित खिलाड़ी रहे। उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने एक ट्विटर पोस्ट के ज़रिये कहा कि उन्हें हार्दिक पर गर्व है।

भारत की श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न सीरीज़ में हार्दिक पांड्या एक प्रभावशाली ऑल राउंडर के रूप में उभरे। उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में ‘मैन ऑफ द सीरीज़’ रहे।

हार्दिक के प्रदर्शन की चारों ओर प्रशंसा हुई जिसमें उनके भाई और मुंबई इंडियंस के साथी क्रुणाल पांड्या भी शामिल हैं। क्रुणाल ने ट्विटर पर हार्दिक की एक फ़ोटो पोस्ट की जिसमें वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न सीरीज़ के बाद ट्रॉफी के साथ नज़र आ रहे हैं। क्रुणाल ने लिखा “हार्दिक ने भारत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले मुझसे कहा था कि वह धमाका करेंगे और आज मैं गर्व से कह सकता हूँ कि उन्होंने यह कर दिखाया और वह भी बखूबी”।

क्रुणाल और हार्दिक एक दूसरे के काफी करीब हैं। जहाँ हार्दिक का कैरियर 2016 और 2017 के मध्य चमका वहीं बड़े भाई क्रुणाल भारतीय टी20 टीम में 40 बार शामिल हो चुके हैं लेकिन टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में उन्हें अभी तक स्थान नहीं मिल सका। क्रुणाल घरेलू श्रृंखला के एक प्रभावी ऑल राउंडर हैं और भारत A की तरफ से निरंतर खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2017 को विजेता टीम मुम्बई इंडियंस की ओर से उन्होंने अपने हरफनमौला खेल का शानदार प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में हार्दिक तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले तथा तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहेे। हार्दिक, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज़ों के प्रदर्शन से भारत ने यह श्रृंखला 4-1 से जीती। इनके अतिरिक्त रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से योगदान दिया। जहाँ रहाणे ने पांच में से चार मैचों में अर्धशतक लगाया वहीँ रोहित ने अंतिम मैच में शानदार शतक लगा कर ऑस्ट्रेलिया द्वारा तय किये गए 243 रन के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया।

Source: Hardik Pandya planned to ‘set the stage on fire’ before Australia series, reveals brother Krunal

Summary
Review Date
Reviewed Item
Hardik planned it before Australia series - Krunal Pandya
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: