भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया 2018 में करेंगे इंग्लैंड का दौरा

India Pakistan and Australia to tour England in 2018

पाकिस्तान मई के अंत में दो टेस्ट मैचों के साथ इंग्लैंड में नए सीजन की शुरुआत करेगा और 2014 के जैसे ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए अगले साल भारत भी इंग्लैंड का दौरा करेगा।

पाकिस्तान की टीम कोई सीमित ओवरों मैच नहीं खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम जून में पांच वनडे और एक ट्वेंटी20 खेलेगी और दो महीने बाद भारतीय टीम तीन टी20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी।

लॉर्ड्स, ट्रेंट ब्रिज, साउथैम्पटन और ओवल में खेलने से पहले भारतीय टीम 1 अगस्त को एजबस्टन में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान की टीम, जिसने इंग्लैंड में अपनी पिछली सीरीज़ 2-2 से ड्रा करायी थी, वह पहला टेस्ट लॉर्ड्स में 24 मई से और 1 जून से दूसरा मैच हेडिंगले में खेलेगी। 1955 के बाद पहली बार इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा, जब वे भारत के खिलाफ 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेलेंगे।

सभी सात टेस्ट मैच डे मैच होंगे। जबकि पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन-रात का मैच काफी अच्छा रहा था, लेकिन भारत के खिलाफ मेजबानी करने के दौरान ऐसा करने से दर्शकों को उपयुक्त समय पर मैच देखने को नहीं मिलेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला तो सीजन की शुरुआत में ही हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे से पहले इंग्लैंड 10 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच के लिए एडिनबर्ग का दौरा करेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला 13 जून से शुरू होगी।

दो घरेलू फाइनल मैचों के लिए भी तारीखों की पुष्टि की गई। रॉयल लंदन कप का निर्णय 30 जून को लॉर्ड्स में होगा और नैटवेस्ट ब्लास्ट फाइनल डे 15 सितंबर को एजबस्टन में खेला जाएगा।

Source: India, Pakistan and Australia to tour England in 2018

Summary
Review Date
Reviewed Item
India Pakistan and Australia to tour England in 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: