श्रीलंका के नवम्बर-दिसंबर 2017 के भारत दौरे के कार्यक्रम की घोषणा

India vs Sri Lanka 2017 cricket series schedule

श्रीलंका की टीम भारत दौरे के लिए तैयार

श्रीलंका की टीम एक व्यस्त दौरे के लिए अगले महीने भारत पहुंच जाएगी। उन्हें 37 दिनों के अंदर तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 16 नवंबर को कोलकाता में शुरू होने की संभावना है और अंतिम मैच 24 दिसंबर को खेला जाएगा।

नागपुर और दिल्ली दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेंगे। इसके उपरांत 10 दिसंबर को धर्मशाला में एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच का आयोजन किया जाएगा। मोहाली और विशाखापत्तनम में बाकी एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। इसके बाद कटक, इंदौर और मुंबई में टी -20 मैच आयोजित होंगे। बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन हमारे संवाददाताओं ने ज्यादातर होस्टिंग केंद्रों के साथ बात कर कार्यक्रम की पुष्टि की है।

दूसरा टेस्ट बहुत दिनों बाद नागपुर में खेला जा रहा पहला टेस्ट होगा क्योंकि आईसीसी ने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में पिच को ख़राब रेटिंग प्रदान की थी। नागपुर में पिच को बदला गया है, और इसपर अक्टूबर के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें एकदिवसीय मैच का आयोजन भी हुआ।

इंदौर और मुंबई कुछ ही महीनों के अंतराल में दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय खेल का आयोजन करेंगे। दोनों श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी -20 मैचों की मेजबानी करेंगे। इंदौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे की मेजबानी की थी और मुंबई न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच की मेजबानी करेगा। तिरुवनंतपुरम, जिसे शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी -20 मैच का आयोजन करना था, अब कटक के साथ अदला बदली के बाद 7 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी -20 की मेजबानी करेगा।

केरल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जयेश जॉर्ज ने बताया, “हम शुरूआत में दिसंबर में श्रीलंका की मेजबानी कर रहे थे और ओडिशा को नवंबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी थी। लेकिन, नवंबर में ओडिशा में एक त्योहार है, इसलिए हम उनकी जगह न्यूजीलैंड की मेजबानी कर रहे हैं।”

यह कुछ ही महीनों के अंतराल में दोनों टीमों के बीच दूसरी द्विपक्षीय श्रृंखला होगी। जुलाई-अगस्त में, भारत ने श्रीलंका की यात्रा की थी और सभी प्रारूपों में 9-0 से जीत दर्ज की थी।

तारीख, स्थान और समय के साथ श्रीलंका के भारत दौरे के लिए विस्तृत कार्यक्रम का निर्धारण

श्रीलंका के भारत दौरे के लिए पूरा कार्यक्रम, जो 16 नवम्बर 2017 से 24 दिसंबर तक चलेगा, जारी किया गया है। श्रीलंका टीम भारत के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय खेलेगी।

भारत के जनवरी-फरवरी 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे के कार्यक्रम की घोषणा

टेस्ट श्रृंखला

पहला टेस्ट: 16-20 नवम्बर को कोलकाता में सुबह 9:30 बजे (IST) से
दूसरा टेस्ट: 24-28 नवम्बर को नागपुर में सुबह 9:30 बजे (IST) से
तीसरा टेस्ट: 2-6 दिसंबर को दिल्ली में सुबह 9:30 बजे (IST) से

एकदिवसीय श्रृंखला

पहला एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय: 10 दिसंबर को धर्मशाला में दोपहर 1:30 बजे (IST) से
दूसरा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय: 13 दिसंबर को मोहाली में 1:30 बजे (IST) से
तीसरा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय: 17 दिसंबर को विशाखापटनम में दोपहर 1:30 बजे (IST) से

टी -20 श्रंखला

पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय: 20 दिसंबर को दिल्ली में शाम 7 बजे (IST) से
दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय: 22 दिसंबर को राजकोट में शाम 7 बजे (IST) से
तीसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय: 24 दिसंबर को थिरुवनंतपुरम में शाम 7 बजे (IST) से

Summary
Review Date
Reviewed Item
India vs Sri Lanka 2017 cricket series schedule | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: