Kohli nominated for Polly Umrigar Award, Ashwin for Dilip Sardesai (कोहली पॉली उमरीगर अवॉर्ड, और अश्विन दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड के लिए नामित)

Kohli nominated for Polly Umrigar Award, Ashwin nominated for Dilip Sardesai Award

विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान, को प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा, जो वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर को दिया जाता है, बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह जो बेंगलुरु में 8 मार्च को आयोजित किया जायेगा। कोहली जिन्होंने पहले वर्ष 2011-12 और उसके बाद 2014-15 में यह पुरुस्कार प्राप्त किया, वे पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे जिन्हें तीन बार इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

रविचंद्रन अश्विन भी, इस बीच, दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दो बार प्राप्त करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। स्टार ऑलराउंडर ने पहली बार यह पुरुस्कार तब जीता – वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को सम्मानित करने के लिए – जब 2011 में अपनी पहली श्रृंखला में वे मैन ऑफ द सीरीज के लिए नामित किए गए। पिछले साल, विदेशी जमीन पर चार मैचों की श्रृंखला में, अश्विन को अपने बकाया चौतरफा प्रदर्शन की बदौलत फिर से मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया जहां उन्होंने दो शतक जमाये और दो बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा सहित कुल 17 विकेट चटकाए।

बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समिति जिसके अध्यक्ष है एन राम, रामचंद्र गुहा और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुल्जी ने कर्नल सी.के.नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए राजिंदर गोयल और पद्माकर शिवलकर को मनोनीत किया। पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान शांता रंगास्वामी को महिलाओं के लिए बीसीसीआई के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना को 2015-16 रणजी ट्रॉफी सत्र में सबसे अच्छे ऑलराउंडर के लिए लाला अमरनाथ पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, जबकि गुजरात के अक्षर पटेल को सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए उसी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

रेलवे की मिताली राज को 2015-16 सत्र में सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर (वरिष्ठ) के लिए जगमोहन डालमिया पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, जबकि नितिन मेनन को घरेलू क्रिकेट में सबसे अच्छे अंपायर का पुरस्कार दिया जायेगा।

Leave a Response

share on: