एम एस धोनी पद्म भूषण के लिये नामित

MS Dhoni to get Padma Bhushan Award

पी टी आई की रिपोर्ट के अनुसार बी सी सी आई ने देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण के लिये एम एस धोनी के नाम की सिफारिश की है।

बी सी सी आई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने कहा ” पद्म भूषण पुरस्कार के लिये बी सी सी आई ने एम एस धोनी के नाम की सिफारिश की है। सदस्यों ने यह निर्णय आपसी सहमति से लिया। वह क्रिकेट की बड़ी शख्सियतों में से एक हैं और इस पुरस्कार के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सबसे पहली पसंद हैं।”

उमेश यादव, एक समय जो एक महत्वाकांक्षी कांस्टेबल थे, आज आरबीआई ऑफिसर बन गए हैं

धोनी यह पुरस्कार अर्जित करने वाले 11 वें क्रिकेटर हो सकते हैं। उनसे पूर्व यह पुरस्कार सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, कपिल देव, सुनील गावस्कर, चंदू बोर्डे, लाला अमरनाथ, प्रो. डी बी देवधर, सी के नायडू, राजा भलीन्द्र सिंह और विज़्ज़ी(विज़ियानगरम के महाराज) को मिल चुका है।

जसप्रीत बुमराह के बारे में ये 14 तथ्य नहीं जानते होंगे आप

धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उन्होंने भारत को 2007 टी 20 विश्व कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में विजय दिलाई है। कुल 380 एकदिवसीय तथा टी 20 मैचों में 10949 रन तथा 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन उनके नाम हैं। इसी माह श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी श्रृंखला में वह 100 स्टंपिंग करने वाले विश्व के पहले विकेट कीपर बने।

Source: MS Dhoni nominated for Padma Bhushan

Summary
Review Date
Reviewed Item
MS Dhoni to get Padma Bhushan Award | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: