कपिल देव की बायोपिक में रणवीर सिंह निभाएंगे कपिल देव का किरदार

Ranveer Singh to play Kapil Dev in biopic

निर्देशक कबीर खान ने कहा “कपिल देव की भूमिका रणवीर निभा रहे हैं और यह बहुत ख़ुशी की बात है क्योंकि जब से मैं स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूँ, मेरे दिमाग में रणवीर के अलावा कोई और नहीं आया”।

कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के रोल में नज़र आएंगे। फिल्म 1983 विश्व कप पर आधारित होगी जिसकी विजेता भारतीय टीम थी। समाचार एजेंसी पी टी आई से बात करते हुए कबीर खान ने बताया कि इस भूमिका के लिये रणवीर सिंह उनकी पहली पसंद थे। उन्होंने कहा “कपिल देव की भूमिका रणवीर निभा रहे हैं और यह बहुत ख़ुशी की बात है क्योंकि जबसे मैं स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूँ, मेरे दिमाग में रणवीर के अलावा कोई और नहीं आया”।

1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव का रोल निभाएंगे अर्जुन कपूर

कपिल देव महानतम भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 1983 विश्व कप विजेता टीम की कप्तानी की थी।

कबीर खान ने पी टी आई से कहा कि कपिल देव बायोपिक की कहानी उनकी अब तक की सबसे रोमांचक कहानी है।

उन्होंने कहा ” जब मैंने स्कूल के दिनों में 1983 में भारत को विश्व कप जीतते देखा तो मुझे आभास नहीं था कि उसके बाद से भारत में क्रिकेट का स्वरुप बदल जाएगा। एक फ़िल्मकार के नाते, उन नौजवान और जोश से भरे भारतीय खिलाड़ियों की कहानी मेरे लिए अब तक की सबसे रोमांचक कहानी है।”

पी टी आई के अनुसार यह बायोपिक विब्री मीडिया और सी सी एल के संस्थापक विष्णु वर्धन इंदूरी और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित की जाएगी।
श्री इंदूरी ने इस बारे में कहा “1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के ऊपर फिल्म बनाने का सपना कबीर खान और रणवीर सिंह की वजह से सच होने जा रहा है।”

ड्रेसिंग रूम की 11 ऐसी कहानियाँ जिन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का अलग रूप प्रदर्शित किया

“अपने उत्साह और लगन की वजह से रणवीर कपिल देव के रोल में बिलकुल फिट बैठते हैं। कपिल देव भारत के एक महान खिलाड़ी हैं।” फैंटम फिल्म्स के सहायक और फ़िल्मकार विक्रमादित्य मोटवाने भी कबीर खान और रणवीर सिंह के साथ कपिल देव बायोपिक बनाने को उत्सुक हैं। उन्होंने पी टी आई से कहा “1983 की वह उपलब्धि, खेल जगत में उतनी प्रसिद्ध नहीं हो सकी। कबीर खान और रणवीर सिंह के साथ यह फिल्म बनाने की लेकर सभी उत्सुक हैं। कपिल देव की भूमिका निभाना आसान नहीं है लेकिन अगर कोई अभिनेता वह कर सकता है तो वह हैं रणवीर सिंह। मैं आश्वस्त हूँ कि रणवीर इस रोल के साथ पूरा इंसाफ करेंगे और अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लेंगे।”

कपिल देव बायोपिक की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की संभावना है।

रणवीर सिंह की पिछली फिल्म 2016 में आई बेफिकरे थी। अपनी अगली फिल्म पदमावती में वह दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के साथ दिखाई देंगे। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली हैं। फिल्म में रणवीर ऐतिहासिक शासक अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभा रहे हैं।”
पदमावती इस वर्ष 1 दिसम्बर को रिलीज़ होगी।

Source: Ranveer Singh Will Star As Cricket Legend Kapil Dev In Biopic

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ranveer Singh to play Kapil Dev in biopic | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: