रिकी पोंटिंग ने बताया कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन बेहतर है

Ricky Ponting picks Kohli over Sachin

25 साल के अपने कैरियर में सचिन तेंदुलकर ने डॉन ब्रैडमैन के बाद विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ के रूप में खुद को स्थापित किया। किंतु रिकी पोंटिंग का मानना है कि एकदिवसीय मैचों में वह भारत के भी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ नहीं हैं।

सचिन के बजाय वह विराट कोहली को श्रेष्ठ मानते हैं। 42 वर्षीय पोंटिंग ने कहा कि अपने खेल से कोहली एकदिवसीय मैचों में अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ साबित हुए हैं।

पोंटिंग ने गल्फ न्यूज़ से कहा “क्या वह(कोहली) विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं? बिलकुल वह हैं, पिछले छह सात महीनों में वह अपने खेल को एक अलग स्तर पर ले गए हैं।”

“क्या यह जल्दी नहीं है कि उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ कहा जाये? जहाँ तक एकदिवसीय मैचों की बात है आप उन्हें सर्वश्रेष्ठ कह सकते हैं। उनका एकदिवसीय मैचों का रिकॉर्ड अद्वितीय है। वह इस प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज़ से बहुत आगे हैं। उन्होंने इतने कम समय में इतने अधिक शतक लगाये हैं।”

“वह अपने प्रदर्शन में सुधार लाते रहेंगे क्योंकि अब वह कप्तान हैं और उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

सचिन जैसे खिलाड़ी को दरकिनार करना जिन्हें भारत में भगवान कहा जाता है, ईशनिंदा के समान है। एकदिवसीय मैचों में 44.83 की औसत से उनके 18426 रन इतिहास में सबसे अधिक रन हैं जो कि दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ कुमार संगकारा(14234) से 4000 रन अधिक हैं।

Source: Ricky Ponting Puts An End To Sachin Tendulkar Vs Virat Kohli Debate And How

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ricky Ponting picks Kohli over Sachin | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: