कश्मीर पर टिप्पणी करने से पहले अपने देश के हालात ठीक करें शाहिद अफरीदी: शिखर धवन

Shikhar Dhawan lashes at Shahid Afridi over Kashmir

दक्षिण-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा चलाये गए आतंकवाद विरोधी अभियानों पर 3 अप्रैल को सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी ने असंवेदनशील टिप्पणियाँ की और इसके बाद इस बात पर काफी बवाल भी मचा। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारतीय सशस्त्र बलों को ‘दमनकारी शासन’ करने वाला बताया और इस मामले में संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग की।

तब से भारत के नागरिक अफरीदी के इस बयान से काफी आक्रोशित नज़र आये। क्रिकेट के जाने-माने खिलाड़ियों से लेकर लोकप्रिय हस्तियाँ और क्रिकेट के प्रशंसक भी अफरीदी के इस बयान से काफी नाराज नजर आ रहे हैं। गौतम गंभीर ने भी अपने पुराने प्रतिद्वंदी को ‘पागल’ का दर्जा दे दिया है। विराट कोहली, जो अफरीदी के साथ अच्छा तालमेल रखते हैं, ने भी जिस तरह की प्रतिक्रिया दी, उससे यही जाहिर होता है कि उनकी प्राथमिकता देश प्रेम ही है।

हसीन जहान: मोहम्मद शमी की पत्नी के बारे में 5 दिलचस्प तथ्य!

और अफरीदी को अपनी हदों में रहने की नसीहत देने वालों की कड़ी में सबसे नया नाम जो जुड़ा है, वह हैं देश के अग्रणी क्रिकेटर शिखर धवन। जिस तरह से वह अपने प्रतिद्वंदी गेंदबाजों को धोते हुए दिखाई देते हैं, उसी प्रकार उन्होंने अफरीदी को भी यही नसीहत दी कि वह पहले अपने देश को सुधारने के बारे में सोचें और उसके बाद भारत के बारे में कोई टिप्पणी करें।



ट्विटर पर अफरीदी की बखिया उधेड़ते हुए धवन ने लिखा है: “पहले खुद के देश की हालत सुधारो। अपनी सोच को अपने पास रखो। अपने देश का जो हम कर रहे हैं, वह अच्छा ही है और आगे जो हमें करना करना है, वह हमें अच्छे से पता है। ज्यादा दिमाग मत लगाओ…@SAfridiOfficial”

मोहम्मद शमी-हसीन जहान मामला: अब तक क्या हुआ है?

धवन के अलावा सुरेश रैना और मोहम्मद कैफ ने भी अफरीदी की निराशाजनक और अनावश्यक टिप्पणी के बारे में अपना क्रोध व्यक्त किया है।



Source: Shikhar Dhawan Wants Shahid Afridi To Fix His Own Country Before Commenting On Kashmir

Summary
Review Date
Reviewed Item
Shikhar Dhawan lashes at Shahid Afridi over Kashmir!
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: