भारतीय टीम में एम एस धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली ने दी अपनी राय

Sourav Ganguly predicts future of MS Dhoni in Indian team

2019 विश्व कप में एम एस धोनी को भारतीय टीम में सम्मिलित करने पर सौरव गांगुली ने अपने विचार व्यक्त किए।

इंडिया टुडे से बातचीत में गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट तक धोनी टीम के लिए खेलते रहेंगे।

उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि धोनी 2019 विश्व कप तक खेलेंगे। विराट कोहली को उनकी जरूरत है। वह 36 वर्ष के हैं और अब वह 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले धोनी नहीं रहे बल्कि एक अलग खिलाड़ी हैं। कोहली को उनकी जरूरत सिर्फ विकेट कीपर के रूप में ही नहीं बल्कि उनके निर्देशन की भी ज़रूरत है। स्टंप के पीछे वह सबसे सटीक खिलाड़ी हैं।”

विराट को सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में याद किया जायेगा: सौरव गांगुली

“एम एस धोनी एक अलग खिलाड़ी हैं और सफल होने के लिए अलग होना ज़रूरी है। वह समय के अनुसार अपना खेल बदलते हैं लेकिन हमें वृद्धिमान साहा को भी ध्यान में रखना चाहिए। वह देश के सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर हैं और नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते हैं इसलिए उन्हें नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता।”

यदि आप नहीं जानते-

इस वर्ष धोनी ने भारत की तरफ से सभी एकदिवसीय मैचों में भाग लिया और विभिन्न क्रमों पर बल्लेबाजी की। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सम्पन्न एकदिवसीय और टी 20 श्रृंखला में धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और आठ मैचों में वह केवल एक अर्धशतक बना सके।

विवरण

गांगुली ने के एल राहुल के स्थान पर दिनेश कार्तिक के चयन पर भी अपनी राय रखी और कहा कि राहुल को बाहर किया जाना हैरानी भरा रहा।

गांगुली ने यह भी कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा ने एकदिवसीय मैचों में और रहाणे ने टेस्ट मैचों के अलावा कुछ एकदिवसीय मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन के एल राहुल ने खेल के तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली जैसे दिग्गज के खिलाफ आपकी क्षमता की असली परीक्षा होती है: मोहम्मद आमिर

आगे क्या?

भारत को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 3 एकदिवसीय और 3 टी 20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है जो कि 22 अक्टूबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से शुरू हो रही है।

लेखक की राय

कई वर्षों से भारतीय टीम पर धोनी का गहरा प्रभाव रहा है और वह प्रशंसकों के चहेते हैं। आज भी वह भारतीय टीम का अभिन्न अंग हैं और 2019 विश्व कप के लिए अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया है। भले ही वह अपने कैरियर के अंतिम दिनों में हैं लेकिन उनका विकल्प अभी भी नहीं मिल सका है।

Source: Sourav Ganguly opens up about MS Dhoni’s future in the Indian cricket team

Summary
Review Date
Reviewed Item
Sourav Ganguly predicts future of MS Dhoni in Indian team
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: