स्टीव स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में विराट कोहली को नहीं रखा

Steve Smith ignores Virat Kohli in his dream team

स्टीव स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में रखा दो भारतीयों को लेकिन विराट कोहली को नहीं

विराट कोहली निःसंदेह आधुनिक क्रिकेट के लोकप्रिय और सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं। अपनी बल्लेबाज़ी से वह किसी भी गेंदबाज़ के छक्के छुड़ा सकते हैं। निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर वह पूरे विश्व में लोकप्रिय हो चुके हैं।

आधुनिक युग के खिलाड़ियों की तरह विराट कोहली आक्रामक खेल और अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन साथ ही साथ उनके अंदर परिपक्वता भी है जो उन्हें महान खिलाड़ियों की श्रेणी में खड़ा करती है। एक ऐसे क्रिकेटर जो कि निरंकुश और घमंडी समझा जाता था, से लेकर एक परिपक्व और कुशल क्रिकेटर तक का सफर विराट कोहली ने तय किया है।

दूसरे खिलाड़ी का साथ मिले या न मिले, कोहली ने अपने प्रदर्शन से सिद्ध किया कि वह भारतीय टीम के मध्य क्रम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ हैं। वह मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हैं, रक्षात्मक तरीके से भी खेलते हैं और विपरीत परिस्थितियों में एक परिपक्व बल्लेबाज़ की तरह खेलते हैं।

स्टीव स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में विराट कोहली को नहीं रखा
स्टीव स्मिथ ने अपनी ड्रीम टीम में विराट कोहली को नहीं रखा

इस समय कोहली एकदिवसीय और टी20 दोनों के नंबर 1 खिलाड़ी हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की किसी भी टीम के लिये वह एक आदर्श खिलाड़ी हैं लेकिन इन सब कुशलताओं के बावजूद विराट कोहली, स्टीव स्मिथ की ड्रीम टीम में स्थान नहीं बना सके।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से जब उनकी ड्रीम टीम में उनके पसंदीदा भारतीय खिलाड़ियों को चुनने को कहा गया तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह को चुना। लेकिन उन्होंने सभी को आश्चर्यचकित करते हुए आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ और ख्याति प्राप्त क्रिकेटर विराट कोहली को अपनी ड्रीम टीम में शामिल नहीं किया।

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों के सबसे अच्छे गेंदबाज हैं: स्टीव स्मिथ

ईडन गार्डन कोलकाता में स्मिथ ने रिपोर्टर्स से कहा ” मैं अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह को रखूँगा।” उनके इस बयान से विराट कोहली के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता फिर से नज़र आई। स्मिथ ने कहा ” विराट एक अद्भुत खिलाड़ी और कप्तान हैं। भारतीय टीम को वह जहाँ तक ले गए हैं वह अद्वितीय है। मैं विभिन्न खिलाड़ियों के साथ प्रतिद्वंद्विता पसंद नहीं करता।”

Source: Steve Smith Ignores Virat Kohli, Includes Just Two Indians In His Dream Team

Summary
Review Date
Reviewed Item
Steve Smith ignores Virat Kohli in his dream team | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: