आशीष नेहरा ने कहा भारत की तरफ से खेलने के लिए अभ्यास किया था आई पी एल के लिए नहीं

Trained to play for India not IPL says Ashish Nehra

1 नवम्बर को फिरोज़शाह कोटला में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ मुकाबले के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के फैसले ने उनके प्रशंसकों को हैरान कर दिया। कई लोगों ने उनसे आई पी एल के एक और संस्करण में खेलने को कहा लेकिन नेहरा ने साफ़ किया कि उन्होंने भारत की तरफ से खेलने के लिए अभ्यास किया था न कि आई पी एल खेलने के लिए।

उन्होंने मीडिया से कहा “लोग कहते हैं कि मैं अभी भी आई पी एल खेल सकता हूँ लेकिन मैंने भारत की ओर से खेलने के लिए अभ्यास किया था और यदि मैं खेल छोडूंगा तो पूरी तरह छोड़ दूँगा।”

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव लड़कियों से बात करने में कतराते हैं

बुधवार को बी सी सी आई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने क्रिकनेक्सट को बताया कि नेहरा ने कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को अपने निर्णय के बारे में पहले ही बता दिया था।

अधिकारी ने कहा “पता चला है कि नेहरा ने कोच और कप्तान को दिल्ली में टी 20 मैच के बाद सन्यास लेने के बारे में पहले ही बता दिया था। नेहरा अपना अंतिम मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलना चाहते हैं।”

नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए टीम में चुना गया लेकिन शुरुआती दोनों मैचों में उन्हें स्थान नहीं मिला। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के अच्छे प्रदर्शन के चलते उन्हें मौका नहीं मिल सका।

नेहरा ने वर्ष 1999 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में अपने कैरियर की शुरुआत की थी। नेहरा भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी 20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 44 टेस्ट विकेट, 157 एकदिवसीय विकेट और 34 टी 20 विकेट अपने नाम किए हैं।

ज़हीर खान 27 नवम्बर को अभिनेत्री सागरिका घटगे से शादी रचाएंगे

नेहरा 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का भी हिस्सा थे लेकिन उंगली की चोट के चलते फाइनल मैच नहीं खेल सके थे। सूत्रों के अनुसार कुछ आई पी एल फ्रैंचाइज़ियाँ उन्हें अपनी टीम में गेंदबाज़ी मेंटर की भूमिका में लेना चाहती हैं ताकि वह अपना बहुमूल्य अनुभव साझा कर सकें।

कुछ दिनों पूर्व नेहरा ने कहा था कि वह 2 वर्ष और खेलना चाहते हैं लेकिन अब यह संभव नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में चयन होने के बाद नेहरा ने कहा था “यदि मैं किसी चीज़ से नाखुश हूँ तो वह है मेरा शरीर। मैं अभी 2 वर्ष और खेल सकता हूँ लेकिन 38-39 की आयु में एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए यह आसान नहीं है खासतौर पर मेरी शारीरिक अवस्था को देखते हुए। लेकिन मैं अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहा हूँ।”

“कई बार जब मैं सो कर उठता हूँ खासतौर पर दिल्ली के सर्दी के मौसम में, तो मेरे घुटने इतने सूज जाते हैं कि बिस्तर से उठ कर चलने में मुझे आधा घण्टा लग जाता है।”

Source: Ashish Nehra Says He Trained to Play for India, Not the IPL

Summary
Review Date
Reviewed Item
Trained to play for India not IPL says Ashish Nehra | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: