विराट कोहली जैसे दिग्गज के खिलाफ आपकी क्षमता की असली परीक्षा होती है: मोहम्मद आमिर

Virat Kohli is the the ultimate test of skills - Mohammad Amir

विराट कोहली और मोहम्मद आमिर के बीच का द्वंद्व युद्ध हमेशा क्रिकेट प्रशंसकों के लिए रोमांचकारी होता है। दोनों सितारे एक दूसरे का आदर और प्रशंसा करते रहते हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं।

हसन अली का अगला लक्ष्य है विश्व कप 2019

एशिया कप 2016 के दौरान दोनों के बीच का परस्पर सम्मान तब स्पष्ट हो गया था जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज पांच साल के स्पॉट-फिक्सिंग प्रतिबंध से वापसी कर रहे थे। एक साधारण स्कोर का पीछा करना मोहम्मद आमिर ने भारत के लिये तब मुश्किल बना दिया, जब उन्होंने रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और सुरेश रैना को सस्ते में आउट कर दिया।

विराट कोहली ने 49 रन बनाकर भारत को जीत तो दिला दी लेकिन उसके लिए उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा। कोहली ने 2016 के आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी 20 के दौरान कोलकाता में अभ्यास सत्र में आमिर को अपना बल्ला उपहार स्वरूप दिया था।

मोहम्मद आमिर ने कहा कि यदि उन्हें एक भी मौका मिल जाए तो भारतीय कप्तान खेल का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ने में देर नहीं लगाएंगे।

“दुनिया को पता है कि कोहली सबसे अच्छे बल्लेबाज़ हैं। आपको उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। यदि आप उन्हें मौका देते हैं तो वह खेल को आपसे दूर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जैसे उन्होंने ढाका में एशिया कप में किया था, ” आमिर ने विस्डेन इंडिया को बताया।

शीर्ष 10 क्रिकेटर जिनपर मैच फिक्सिंग की वजह से आजीवन प्रतिबंध लगाया गया

“इसलिए मुझे ध्यान केंद्रित करना होगा और उन्हें लक्ष्य बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। पीछा करते हुए उनका स्ट्राइक रेट और औसत सबसे बेहतरीन है, इसलिए वह दुनिया के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं।”

“जब आप कोहली जैसे बल्लेबाज़ के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो आप एक बेहतर गेंदबाज बन जाते हैं।”

“किसी और की तारीफ करना उनके हिस्से से आई एक बहुत बड़ी बात है और जब उन्होंने मेरी गेंदबाजी की प्रशंसा की तब मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने मुझे कोलकाता में अपना जो बल्ला पेश किया, वह मेरे लिए एक सदाबहार स्मृति है।”

‘आमिर बहुत अच्छे गेंदबाज हैं’

इससे पहले, विराट कोहली ने मोहम्मद आमिर की प्रशंसा की थी। बॉलीवुड स्टार आमिर खान के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने आमिर को एक ‘शानदार बॉलर’ कहा था।

“पाकिस्तान के मोहम्मद अमीर हाल के दिनों के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। वह दुनिया के शीर्ष दो या तीन गेंदबाजों में से एक हैं और मेरे करियर में मैंने जिन सबसे मुश्किल गेंदबाज़ को खेला है, वह उन गेंदबाजों में से एक हैं। वह मांग करते हैं कि आप उनका सामना करते समय अपना ‘ए’ गेम खेलें। नहीं तो वह आपको जल्दी ही आउट कर देंगे। वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं! ”

“उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसके लिए मैं मोहम्मद आमिर को बधाई देना चाहूंगा। मैंने वास्तव में उन्हें बधाई दी, जब वह गेंदबाजी कर रहे थे। वह एक विश्व स्तर के गेंदबाज हैं, “कोहली ने कहा।

Source: Virat Kohli the ‘biggest challenge,’ ‘brings out your best,’ says Mohammad Amir

Summary
Review Date
Reviewed Item
Virat Kohli is the the ultimate test of skills - Mohammad Amir | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: