पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी को लेकर शोएब अख्तर आशावान

Shoaib Akhtar optimistic about Test cricket returning to Pakistan

शोएब को देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी की उम्मीद है और उन्होंने इसे पुनर्स्थापित करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, इसके बारे में अपनी राय व्यक्त की।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी को लेकर आशावान हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले हफ्ते इंडिपेंडेंस कप की सफलतापूर्वक मेजबानी की, जिसके दौरान टीम विश्व इलेवन के खिलाफ खेली और इस टूर्नामेंट में कई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया था। देश में क्रिकेट के खेल को पुनर्जीवित करने का प्रयास करते हुए घरेलू टीम सफल भी रही और श्रृंखला में जीत दर्ज की।

विश्व एकादश की ओर से दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने डैरेन सैमी, ग्रांट इलियट, हाशिम आमला जैसे खिलाड़ियों का बखूबी साथ दिया। सभी खिलाड़ियों ने देश में सुरक्षित महसूस किया और उनमें से अधिकांश ने पाकिस्तान आने पर खुशी जाहिर की थी। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या खेल का सबसे लंबा प्रारूप देश में खेला जायेगा या नहीं, क्योंकि श्रीलंका और विंडिज केवल टी -20 दौरे के लिए ही तैयार हैं।

यूनिस खान ने पीसीबी द्वारा बनायी गयी उनकी भव्य विदाई योजना को ख़ारिज किया

हमारे पास अब पर्याप्त सुरक्षा है

रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर को देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी की पूरी उम्मीद है और उन्होंने इसे पुनर्स्थापित करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, इसके बारे में अपनी राय व्यक्त की। “अब तक सबसे बड़ी समस्या सुरक्षा थी और हमने (पाकिस्तान) साबित किया है कि हम सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं।” स्पोर्टस्टार के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “हमें निश्चित रूप से अलग-अलग स्थितियों के हिसाब से पिच तैयार करने के लिए अनुभवी ग्राउंड स्टाफ की ज़रूरत है।”

उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट के सबसे शुद्ध प्रारूप ने अपनी चमक खो दी है और पहले जैसे स्टेडियमों को भर पाने में टेस्ट क्रिकेट अब असमर्थ है। लेकिन वह यह कहना नहीं भूले कि यदि गेंदबाजों को एक समान प्लेटफॉर्म दिया जाता है, तो यह रुझान उलट भी सकता है।

भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया 2018 में करेंगे इंग्लैंड का दौरा

“उपमहाद्वीप सूखा है, जिससे यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग बन जाता है। हमारे गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कठिन पिचों की आवश्यकता होती है। मेरे विचार में गेंदबाजों को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसा प्रदर्शन करने के लिए समान प्लेटफॉर्म की आवश्यकता है। ऐसा हो जाने के बाद टीमें कम से कम स्कोर पर अपने विरोधियों को आउट करने में सक्षम हो जाएंगी और टेस्ट क्रिकेट में लोगों की रुचि फिर से वापस आ जाएगी, “अख्तर ने समापन से पहले कहा।

Source: Shoaib Akhtar optimistic about Test cricket returning to Pakistan

Summary
Review Date
Reviewed Item
Shoaib Akhtar optimistic about Test cricket returning to Pakistan
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: