मैच फीस का 25% जुर्माना लगने के कारण बीसीसीआई विराट कोहली को नहीं देगी आक्रोश भत्ता

bcci-stops-kohlis-aggression-allowance

बी सी सी आई की ओर से विराट कोहली को मिलने वाला आक्रोश भत्ता अब उन्हें नहीं मिलेगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा। उनके अनुरूप निर्णय न होने पर कोहली अंपायर से उलझ गए थे।

सूत्रों के अनुसार कोहली को मैदान पर आक्रामकता दिखाने के लिए प्रति मैच के हिसाब से भत्ता मिलता है। लेकिन अब अधिकारियों को लगता है कि वह सीमा पार कर रहे हैं। इसी कारण एक बैठक में बी सी सी आई ने यह भत्ता समाप्त करने का निर्णय लिया।

बी सी सी आई के एक अधिकारी ने कहा “यह सच है और एक बेहतरीन निर्णय है। विराट मैदान के बाहर भी आक्रामक होने लगे थे। कुछ दिन पहले ही मैं उन्हें शतक लगाने के लिए बधाई देने गया तो वह मुझ पर भड़क उठे और बाद में धन्यवाद कहा।

सचिन तेंदुलकर गलती से संसद भवन की जगह राष्ट्रपति भवन में घुसे

दूसरी टीम के खिलाड़ियों ने भी विराट के इस आक्रामक रवैये का अनुभव किया लेकिन आई पी एल छूटने के डर से कभी शिकायत नहीं की।



भारतीय टीम के ही एक खिलाड़ी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हर मैच से पहले कोहली नाना पाटेकर की फिल्में देखकर खुद को आक्रामक बनाते हैं। खिलाड़ी ने बताया “वह फिल्मों में इतना अधिक घुस जाते हैं कि एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक महिला पत्रकार को कलमवाली बाई बोल दिया।”

कुछ समय पहले ही बोर्ड ने कुछ खिलाड़ियों के लिए विशेष भत्ते की व्यवस्था की थी ताकि खेल को अधिक मनोरंजक बनाया जा सके। विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या को हेयर डाई भत्ता मिलता है। अब देखना है कि क्या बी सी सी आई उसे भी बंद करती है।

Source: BCCI to scrap Kohli’s ‘aggression allowance’ after the cricketer was fined 25% of match fees for showing dissent against umpire

Summary
Review Date
Reviewed Item
BCCI stops Kohli's 'aggression allowance'!

Leave a Response

share on: