जाम में फंसने से बचने के लिए बंगलुरु के मतदाता करेंगे ऑनलाइन वोटिंग!

Bengaluru citizens allowed to vote online in elections

चुनाव आयोग और राजनीतिक पार्टियों ने कर्नाटक चुनाव की तिथि घोषित कर दी है। दोनों ही 12 मई को कर्नाटक में होने वाले मतदान की तैयारी में जुट गए हैं।

इस चुनाव में पहली बार ऑनलाइन मतदान का प्रयोग किया जाएगा जो सिर्फ बंगलुरु के मतदाताओं पर लागू होगा। यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि मतदाता वोट देने के चक्कर मे दिन भर जाम में न फंसे रह जाएं।

प्रोफेसरों से माफी मांगने केजरीवाल पहुंचे आई आई टी खड़गपुर!

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया “हमारा लक्ष्य पूरे भारत मे मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। हमने सर्वे के माध्यम से पता लगाने की कोशिश की कि लोग वोट देने क्यों नहीं जाते। हमें पता चला कि उसका मुख्य कारण बंगलुरु का ट्रैफिक जाम है। पिछले चुनाव में कई लोग जाम के डर से वोट देने नही गए तो कुछ लोग सुबह मतदान करने निकले लेकिन शाम तक जाम में ही फंसे रह गए और पोलिंग बूथ तक पहुँच ही नहीं पाए। इस समस्या से निजात दिलाने का सबसे अच्छा तरीका ऑनलाइन वोटिंग है।”

उन्होंने आगे कहा “हमने अपने कर्मचारियों को घर घर जाकर वोट लेने का विचार भी रखा लेकिन इतने अधिक काम के विचार से ही कर्मचारियों को बुखार आ जाता है। इसीलिए हमारे पास केवल एक ही विकल्प बचा।”

ए बी डिविलियर्स को भारतीय टीम में शामिल करने के लिए विराट कोहली ने मांगी अमित शाह से मदद!

जब उनसे पूछा गया कि क्या मुम्बई जैसे भीषण जाम वाले शहरों में भी ऐसी व्यवस्था लागू की जाएगी तो उन्होंने कहा “इसकी कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि साउथ मुम्बई के लोगों को क्लिक करके वोट देने का भी विकल्प दे दो तो वह वोट नहीं करेंगे जबकि बाकी मुम्बई हर हाल में वोट करेगी भले ही पोलिंग बूथ अरब सागर के बीच मे बना दो।”



Source: Bengaluru voters will be allowed to vote online to ensure voters don’t spend entire day in traffic

Summary
Review Date
Reviewed Item
Bengaluru citizens allowed to vote online in elections!
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: