पेट्रोल डीज़ल के दाम कम करने के लिए सरकार, हॉस्टल कैंटीन के खाने से निकालेगी तेल!

Govt. to extract crude oil from college hostel canteens!

आम आदमी को महंगे पेट्रोल और डीजल के दामों से राहत देने के लिए सरकार ने हॉस्टल कैंटीन में मिलने वाले खाने से तेल निकालने का फैसला किया है। एक कमेटी ने सरकार को तेल की बढ़ती कीमतों के प्रति सचेत करते हुए सुझाव दिया कि तेल के दाम कम करने के लिए उन्हें तेल आयात करने के बजाय देश भर की कैंटीनों में मिलने वाले खाने से निकालना चाहिए जिससे तेल की कीमतों पर नियंत्रण किया जा सकेगा।

वर्तमान में भारत प्रतिदिन 4.4 मिलियन बैरल तेल आयात करता है, इतना ही तेल आसानी से कैंटीन से मिल सकता है। पेट्रोलियम मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया “खाने से तेल निकालने के लिए विशेष मशीनों का प्रयोग किया जाएगा और तेल को रिफाइनरी तक पहुँचाया जाएगा।”

इंजीनियर ने किया रक्तदान – खून लेने वाला हुआ टल्ली!

इस खबर के बाद सेंसेक्स ने बड़ी उछाल दर्ज की। वित्त मंत्रालय के अनुसार आम चुनावों से ठीक पहले भारत की अर्थव्यवस्था में बढोत्तरी देखने को मिल सकती है।



देश भर की खासतौर से इंजीनियरिंग कॉलेजों की कैंटीनों से तेल निकालने की व्यवस्था की जा रही है। तेल से भरे हुए चिकन करी और दाल फ्राई को विशेष कंटेनरों में रख कर तेल निकालने के लिए ले जाया जा रहा है।

सलमान खान की फ़िल्म ‘रेस 3’ होगी सच्ची घटनाओं पर आधारित!

कहा जा रहा है कि यह निर्णय 2019 लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर लिया गया है। जहां भारतीय जनता पार्टी ने इस निर्णय के लिए खुद की पीठ थपथपाई वहीं कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने यह निर्णय नीरव मोदी घोटाले से ध्यान हटाने के लिए लिया है।

राहुल गांधी ने कहा “वो (नीरव) सरकार को तेल लगा के चला गया उसका हिसाब कौन देगा? उससे पैसे वापस ले आओ तो शायद पेट्रोल डीजल मुफ्त में मिलने लगे।”

Source: Govt considers extracting crude oil from food served in hostel canteen, petrol and diesel prices likely to go down

Summary
Review Date
Reviewed Item
Govt. to extract crude oil from college hostel canteens!
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: