स्लिप में अच्छा क्षेत्ररक्षण करने की वजह से बाहर हुए रहाणे: स्रोत

Rahane dropped for his good slip fielding

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के चयन ने कई लोगों को तब आश्चर्य में डाल दिया, जब मध्यक्रम के होनहार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टीम में नहीं लिया गया। भारत के लिए सबसे सुसंगत बल्लेबाजों में से एक रहे रहाणे को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिल पाई, क्योंकि रोहित शर्मा को 5 नंबर की स्थिति और बल्लेबाजों के लिए बनायीं गयी रणनीति के अनुसार ज्यादा पसंद किया गया। हालांकि कई लोगों ने यह सोचा कि घरेलू सीजन के दौरान रहाणे का खराब फार्म उनके बाहर होने का कारण हो सकता है, लेकिन सूत्रों ने अब यह खुलासा किया है कि स्लिप क्षेत्र में अच्छा क्षेत्ररक्षण करने की वजह से ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

अगर विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में खेलते हैं तो वह देशद्रोही हैं: भाजपा विधायक पन्नालाल

नाम न छापने की शर्त पर बकचोद समाचार से बातचीत के दौरान टीम के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया, “हालांकि, घरेलू सीजन के दौरान रहाणे ने बहुत अधिक रन नहीं बनाए थे, लेकिन हर कोई यह जानता है कि वह हमेशा एक विदेशी दौरे पर बहुत अच्छी तरह से बल्लेबाजी करते हैं। पिछले दौरे के दौरान दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने करीब 70 की औसत से रन बनाए थे, और इसलिए उनकी बल्लेबाजी उन्हें हटाये जाने का कारण बिल्कुल नहीं थी। हालांकि, स्लिप में उनके क्षेत्ररक्षण ने उन्हें बाकियों से पीछे कर दिया। वह हमें वो विश्वसनीयता प्रदान नहीं करते हैं, जो कि अन्य स्लिप क्षेत्ररक्षक करते हैं। वह जितने कैच गिराते हैं, उससे अधिक कैच लेते हैं, और यह भारतीय स्लिप संगठन में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है।”

“भारतीय टेस्ट टीम में आने के लिए कैच छोड़ना अनिवार्य है। आपको क्या लगता है, धवन कैसे टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं? और जब स्लिप में खड़े होकर रहाणे कैच पकड़ेंगे, तो उनके साथी स्लिप क्षेत्ररक्षकों पर कितना बुरा प्रभाव पड़ेगा, जो कैच छोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे होते हैं,” उन्होंने कहा।

ईशांत शर्मा के बहिष्कार के बारे में पूछने पर स्रोत ने कहा, “इस टेस्ट के लिए उन्हें क्यों बाहर बिठाया गया, आप यह भूल जाओ, लोग तो अब भी यह सोच रहे हैं कि उन्हें 79 टेस्ट मैचों में शामिल कैसे कर लिया गया।”

Source: Rahane’s good slip fielding kept him out of the team: Sources

Summary
Review Date
Reviewed Item
Just for Fun: Rahane dropped for his good slip fielding
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: