रवि शास्त्री ने किया कैमरून बैन्क्रॉफ्ट का बचाव, कहा गेंद से छेड़छाड़ करना कानूनी रूप से सही है!

Ravi Shastri supports Bancroft to scratch ball

भारतीय कोच शायद एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो बैंकरॉफ्ट के समर्थन में आगे आये हैं।

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बैन्क्रॉफ्ट क्रिकेट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए और पूरे क्रिकेट समुदाय ने उनका खुला विरोध भी किया। लेकिन मामले में दिलचस्प मोड़ तब आया, जब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री उनके बचाव में उतरते नजर आये।

स्मिथ पर केवल 1 मैच के प्रतिबंध के फैसले के बाद लालू प्रसाद ने अपने मामले की सुनवाई आईसीसी में करवाने की अपील की!

शास्त्री के अनुसार गेंद को खरोंचना पूरी तरह से कानूनी है और लोगों को उनके खिलाफ कठोर होने की बजाय बैंकरॉफ़्ट को सहानुभूति देनी चाहिए। “यह कहना आसान है कि गेंद से छेड़छाड़ न करें, लेकिन यह वास्तव में संभव नहीं है। आपके दिल में यह बात बार बार उठती है और आपको यह करना भी पड़ेगा, अन्यथा आप इस खेल को नहीं जीत सकते, क्योंकि आप इसके बारे में ही सोचते रहेंगे और खेल पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाएंगे।”

गेंद को खरोंचने के लिए लड़कों को दी है पूर्ण स्वतंत्रता



“मैंने अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह से इस बात की स्वतंत्रता दी है कि वे बिना किसी भय के गेंद को खरोंचें। मैं नहीं चाहता कि मैदान पर किसी भी प्रकार की असमंजस की स्थिति पैदा हो। यदि आप ऐसा करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो बिल्कुल करिए और इसे पूरे जुनून और आक्रामकता से करिए,” शास्त्री ने कहा।

जाम में फंसने से बचने के लिए बंगलुरु के मतदाता करेंगे ऑनलाइन वोटिंग!

पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम के कोच नियुक्त किए गए 55 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि उन्होंने खुद ड्रेसिंग रूम में कई बार गेंद को खरोंचा है और उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है।

“हाँ, मैं ऐसा करता हूँ, और मुझे पछतावा क्यों करना चाहिए? मुझे एक आदमी का नाम बताओ, जिसने जीवन के किसी स्तर पर ऐसा नहीं किया है। आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं और मैं ऐसी बात के लिए माफी नहीं माँग सकता जो मेरे नियंत्रण से परे है,” शास्त्री ने कहा।



शास्त्री के बयान ने क्रिकेट की दुनिया में एक तूफान शुरू कर दिया है। कई पूर्व क्रिकेटरों ने यह दावा किया है कि शास्त्री झूठ बोल रहे हैं और उन्हें गेंद को खरोंचने की कभी जरूरत महसूस नहीं हुई है। एक पूर्व तेज गेंदबाज, जिन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले और अब एक समाचार चैनल के लिए विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे हैं, ने शास्त्री के गेंद के प्रति अपमानजनक होने की आलोचना की।

मुलायम सिंह ने अमित शाह से कहा “मुझे भी अब ले ही लो बीजेपी में”!

“शास्त्री ने अपमानजक बात की है। उन्हें समझना चाहिए कि गेंद ही उन्हें उनकी रोजी रोटी दिला रही है और उन्हें उसके प्रति कुछ सम्मान दिखाना चाहिए। वह गेंद कैसे खरोंच सकते हैं?” नाम न छापने की शर्त पर क्रिकेटर ने कहा। उन्होंने यह भी कहा, “हमने कभी ऐसा नहीं किया। हमारी गेंदें बहुत साफ सुथरी रहती थीं।”

इन कथनों से शास्त्री को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बीसीसीआई “नेतृत्व समूह” द्वारा उन पर सख्त कार्रवाई करने की संभावना भी जताई जा रही है।

Source: SH*T News: Ravi Shastri supports Cameron Bancroft, says scratching the ball is legal

Summary
Review Date
Reviewed Item
Ravi Shastri supports Bancroft to scratch ball!
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: