आईपीएल 2018 के लिए 100 कमेंटेटर नियुक्त करेगी बीसीसीआई!

100 commentators for IPL 2018

आईपीएल के इस सत्र में आपको 100 कमेंटेटर देखने को मिलेंगे। बी सी सी आई ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ अनुबंध कर इनकी नियुक्ति की है जिनमें से अधिकतर पूर्व खिलाड़ी हैं।

एक बी सी सी आई अधिकारी ने बताया “आधा दर्जन भाषाओं के कमेंटेटर उपलब्ध होंगे जिनमें से अधिकतर पूर्व खिलाड़ी भी हैं। कमेंटेटर कौन है यह उतना आवश्यक नहीं है जितना कमेंटेटर कितने हैं।”

कमेंट्री के लिए भारतीय और विदेशी दोनों कमेंटेटर उलब्ध होंगे। अंग्रेजी और हिंदी के अलावा तमिल, बंगाली, तेलुगु और कन्नड़ में भी कमेंट्री उपलब्ध होगी। आई पी एल 7 अप्रैल से 27 मई तक चलेगा।

आईपीएल 2018 : कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने को तैयार हैं शुभमन गिल

नए कमेंटेटरों में जूनियर गावस्कर अर्थात सुनील गावस्कर के पुत्र रोहन गावस्कर आई पी एल कमेंट्री में पदार्पण करेंगे। यह पहला अवसर नहीं है जब पिता और पुत्र एकसाथ कमेंट्री करेंगे, इसके पूर्व भी दोनों एकसाथ एक घरेलू मैच में कमेंट्री कर चुके हैं।



भारतीय अंग्रेज़ी कमेंटेटरों में संजय मांजरेकर, मुरली कार्तिक, एल शिवरामकृष्णन और हर्ष भोगले हैं। विदेशी कमेंटेटरों में ब्रेट ली, मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, डीन जोन्स, साइमन डॉल, स्कॉट स्टायरिस, डैनी मॉरिसन, इयान बिशप और पॉमी बंगवा हैं। चार महिला कमेंटेटर के रूप में लिज़ा स्टालेकर, मेलानी जॉन्स, अंजुम चोपड़ा और ईशा गुहा होंगी।

बीसीसीआई द्वारा टूर्नामेंट के लिए नए प्रायोजकों को चयनित करने की प्रक्रिया चल रही है। पिछले कई वर्षों से वोडाफोन के ज़ूज़ू टूर्नामेंट के प्रायोजक रहे हैं लेकिन इस सत्र में यह डील नहीं की गयी है। नियमों के अनुसार आई पी एल के आठ प्रायोजक हो सकते हैं लेकिन इस बार टाइटल स्पॉन्सर वीवो के अतिरिक्त केवल 5 प्रायोजक होंगे।

आईपीएल 2018 : केकेआर के रिंकू सिंह सुरेश रैना की तरह खुलकर खेलना चाहते हैं

दो आधिकारिक प्रायोजक टाटा मोटर्स नेक्सन और फ्यूचर ग्रुप (बिग बाजार) हैं। पेटीएम अंपायर पार्टनर और सिएट स्ट्रेटेजिक टाइमआउट पार्टनर है।
येस बैंक भी प्रायोजक था लेकिन इससे जुड़ी अन्य कंपनियों को बैंक गारंटी का आश्वासन न दे पाने के कारण येस बैंक इस वर्ष आई पी एल प्रायोजकों में नहीं होगा।



Source: BCCI TO ENGAGE 100 COMMENTATORS FOR IPL 2018

Summary
Review Date
Reviewed Item
100 commentators for IPL 2018! CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: