आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिलाया: उनादकट

Good IPL performance gave confidence - Jaydev Unadkat

वह 2010 का वर्ष था जब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में 19 वर्षीय जयदेव उनादकट को शामिल किया था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सेंच्युरियन में पहले टेस्ट में उन्हें मौका दिया और यह कहने की जरूरत नहीं है कि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को उस मैच में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उस मैच में अपना 50वाँ शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर को छोड़कर टीम के अधिकांश खिलाड़ी संघर्ष करते ही नज़र आये थे।

हार्दिक पांड्या आई पी एल 2018 नीलामी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक

जैक्स कैलिस ने दोहरा शतक जड़ा, जबकि हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स ने बड़े शतक लगाये। दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 620 रन बनाये और एक पारी और 25 रनों से जीत हासिल की। उस दौरे पर एक चयनकर्ता मीडिया द्वारा उनादकट की गति, या उसकी कमी के ऊपर की गयी कुछ टिप्पणियों से खुश नहीं थे।

उन्होंने कहा, “हम उन पर काफी दिनों से गौर कर रहे हैं। मुझ पर विश्वास करिए, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए बिल्कुल तैयार हैं।” और इस प्रकार उन्होंने एक कठिन श्रृंखला में एक युवा गेंदबाज़ को लेने के अपने फैसले को न्यायोचित साबित करने की कोशिश की। उनादकट ने अब तक यही एक टेस्ट मैच खेला है और घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी के रूप में अब वह खो से गए हैं।

आई पी एल कार्यकारी संस्था द्वारा खिलाड़ियों की रिटेंशन नीति के प्रस्ताव पर बंटी आई पी एल टीमें

हालाँकि, पिछले साल से इस 26 वर्षीय खिलाड़ी के लिए एक नयी शुरुआत हुई है और इस साल आईपीएल के 10 वें संस्करण में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट में वह दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे हैं। देर से ही सही, लेकिन उनादकट ने अपने बल्लेबाज़ी कौशल पर भी काम किया है। दूसरे वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए उनादकट ने 57 रन देकर 4 विकेट लेने के अलावा केवल 24 गेंदों में 44 रनों की पारी भी खेली। “मैंने अपने खेल में एक नया आयाम जोड़ा है। घरेलू क्रिकेट में पिछले दो सत्रों से मैं काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, लेकिन अब जाकर मुझे आत्मविश्वास मिला है और मुझे खुशी है कि बड़े स्तर पर मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूँ और आज की पारी ने मेरे विश्वास को और बढ़ा दिया है,” उन्होंने कहा।

तेज गेंदबाज ने तीन छक्के और पांच चौके लगाए और अपनी मनोरंजक पारी से हार के अंतर को कम किया। उनादकट ने कहा कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन्हें भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से मैं आईपीएल में गेंदबाजी कर रहा था, मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला, और कभी-कभी गेंदबाज के लिए आत्मविश्वास ही सबसे जरुरी बात बन जाती है। मैं अच्छी लय में दिख रहा हूँ और मैं और अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूँ।”

Source: Good show in IPL gave me confidence: Unadkat

Summary
Review Date
Reviewed Item
Good IPL performance gave confidence - Jaydev Unadkat
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: