मोहम्मद कैफ़ बने गुजरात लाइयन्स के नए कोच (Kaif appointed Gujarat Lions coach)

Kaif appointed Gujarat Lions coach

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आईपीएल 2017 सत्र के लिए गुजरात लायंस का सहायक कोच बनाया गया है।यह कोच के तौर पर कैफ की पहली नियुक्ति है और वह मुख्य कोच ब्रैड हॉज के सहायक होंगे।

गुजरात लायंस के उद्घोषणा के बाद कैफ ने जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा कि ” रोमांचक लड़कों के समूह और एक अद्भुत प्रबंधन का हिस्सा बनने पर खुश हूँ “।

लायंस ने 2016 में , सुरेश रैना की कप्तानी में अपने पहले आईपीएल सीजन के लीग चरण की समाप्ति सबसे ऊपर रहकर की। लेकिन फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे क्योंकि वे अपने दोनों प्लेऑफ मैच हार गए ।

36 साल के कैफ , 2016-17 में छत्तीसगढ़ के पहले रणजी सीजन के में कप्तान नियुक्त किए गए। उन्होंने हाल ही में संपन्न अंतर-राज्यीय ट्वेंटी -20 टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ का नेतृत्व किया जहां वे मध्य क्षेत्र में पांच मैचों में से दो जीते ।

कैफ एक खिलाड़ी के रूप में तीन आईपीएल टीमों , किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के साथ संबंधित रहे। कैफ, जिन्होंने 13 टेस्ट और 125 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, 1997-98 में अपने प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत करने के बाद करीब डेढ़ दशक तक के लिए उत्तर प्रदेश की टीम का अभिन्न अंग थे। वर्ष 2005-06 में उत्तर प्रदेश के पहली रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जब उन्होंने पहली पारी की बढ़त के आधार पर बंगाल को लखनऊ में हराया।

Leave a Response

share on: