रोहित को अंपायर से असहमति दिखाने के लिए जुर्माना लगाया

Rohit Sharma Mumbai Indian IPL News

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजायंट से तीन रन से हारने पर, अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.5 के तहत रोहित को एक स्तर 1 के अपराध के लिए दोषी पाया। रोहित ने मैच के अंत में, दूसरे सत्र में अपराध स्वीकारा।

यह घटना तब हुई जब मुंबई 161 रन का पीछा कर रहा था और अंतिम ओवर में चार गेंदों पर 11 रन की जरूरत थी, रोहित जयदेव उनाडकट की गेंद पर स्टंप के बीच दौड़े, जो स्टंप से बाहर धीमी गेंदबाजी कर रहे थे। रोहित ने गेंद को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगा यह वाइड बाॅल है। लेकिन अंपायर एस रवि ने इसे वाइड नहीं माना, रोहित चौक गए और उदास हुए, स्क्वेयर लेग अंपायर के सामने विरोध किया, ए नंद किशोर ने हस्तक्षेप किया।

अनुच्छेद 2.1.5 “(ए) अंपायर के फैसले के साथ अत्यधिक निराशाजनक , (बी) खेल शुरू करने या विकेट छोड़ने में स्पष्ट विलंब; (सी) सिर हिलाना , (डी) एलबीडब्ल्यू दिए जाने पर बल्ले का कोना देखना या दिखाना (ई) पैड की ओर इशारा करते हुए या कंधा सहलाते हुए पीछे पकड़ाना (एफ) अम्पायर से टोपी छीनना, (जी) टी वी अम्पायर को रेफरल करने का अनुरोध करना और (एच) बहस करना या अम्पायर के साथ लंबे समय तक निर्णय पर चर्चा करना। इस आलेख के तहत यह बचाव नहीं ला सकते कि अम्पायर ने वास्तव में, कोई निर्णय गलत लिया है”।

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और मुंबई के गेंदबाज हरभजन सिंह के मैच के बाद डिलीवरी की वैधता के बारे में अलग-अलग विचार थे, लेकिन सहमत थे कि रोहित की प्रतिक्रिया गंभीर अपराध नहीं है।

“उस समय रोहित का व्यवहार स्वाभाविक था। एक कप्तान के रूप में, एक खिलाड़ी के रूप में, जब खेल अंत के करीब होता है, यह स्वचालित रूप से आता है, कोई भी यह जानबूझकर नहीं करता है। मुझे नहीं लगता कि उसका व्यवहार कुछ गलत था, लेकिन हमारे लिए अंपायर भी सही है ।

“यह मैदान में होता है और मैदान में ही रहता है। इस प्रारूप में, करीब गेम में, यह भविष्य में भी होगा। आपको अंपायर के फैसले का सम्मान करना चाहिए, साथ ही रोहित ने जो भी किया पूरी तरह से प्राकृतिक था।”

Summary
Rohit Sharma Mumbai Indians IPL News | CricketinHindi.com
Article Name
Rohit Sharma Mumbai Indians IPL News | CricketinHindi.com
Author
Publisher Name
CricketinHindi.com
Publisher Logo

Leave a Response

share on: