कंधे में चोट ने किया टाइ को आईपीएल 2017 से बाहर

Tye out of IPL 2017

कंधे में एक चोट ने गुजरात लायंस के तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाइ को आईपीएल 2017 के बाकी मैचों से बाहर कर दिया है। 30 वर्षीय तेज गेंदबाज को यह चोट शनिवार को राजकोट में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच में सीमा पर गेंद को गिर कर रोकने के दौरान लगी और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

टाइ ने कहा कि वह अपने कंधे की क्षति और उबरने में लगने वाले समय के बारे में अनिश्चित हैं, जिसका मूल्यांकन ऑस्ट्रेलिया घर वापस आने के बाद किया जाएगा।

“कंधा जोड़ से बाहर निकल आया और थोड़ी देर तक वहीं बना रहा । इसे अस्पताल में ठीक किया गया,” टाई ने कहा। “किस हद तक चोट आयी है, यह अभी भी अज्ञात है। यह जानने के लिये मैं अगले कुछ दिनों में घर आऊंगा । उबरने में कितना वक्त लगेगा, इसके बारे में कुछ कह नहीं सकता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह ज़्यादा नहीं होगा ।

चेन्नई सुपर किंग्स (2015) और गुजरात लायंस (2016) के लिये दो सत्र बैठने के बाद, टाइ ने इस सीजन में अपनी आईपीएल की शुरुआत की और तुरंत प्रभावित किया। धीमी गति और फिरकी के अच्छे प्रयोग ने राइज़िंग पुणे सुपर ज़ायंट के खिलाफ उन्हें 17 रन देकर 5 विकेट दिलाए, जिसमें उनकी 2017 की दूसरी हैट्रिक भी शामिल थी।

छह मैचों में 11.75 की औसत से 12 विकेट और 6.71 की इकोनॉमी रेट के साथ, टाइ इस आईपीएल सीजन में विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर थे।

उनकी अनुपस्थिति लायंस को प्रभावित करेगी, जो प्लेऑफ में स्थान बनाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं। 10 मैचों में तीन जीत के साथ लायंस छठे स्थान पर है।

Leave a Response

share on: