10 खिलाड़ी जो शायद आईपीएल 2018 में शामिल नहीं हो

Mitchell Johnson IPL 2018

नियमों के अनुसार, 10वां सत्र पूरा होने के साथ, फ्रेंचाइजी को अपने सभी खिलाड़ी रिहा करने होंगे और एक नई नीलामी आयोजित की जाएगी । इन 10 सत्रों में, कई खिलाड़ी आए और गए हैं। कुछ खिलाड़ी गुमनाम हो गए हैं, जबकि कुछ खिलाड़ी प्रशंसकों के प्रिय बन गए हैं।

लेकिन समय के साथ कुछ खिलाड़ी वृद्ध हो गए हैं और उनके प्रदर्शन में भी गिरावट आई है।

क्रिस गेल, ब्रेंडन मैकुलम, ज़हीर खान, शेन वाटसन जैसे कुछ उल्लेखनीय क्रिकेटर जो 10 सालों के दौरान अपने संबंधित पक्षों के लिए तावीज़ थे, उनके पास पेश करने के लिए कुछ भी नहीं है। दसवां सत्र प्रशंसकों के लिए एक वास्तविकता की जांच के रूप में आया, क्योंकि दर्शकों के पसंदीदा खिलाड़ी अपने चिन्ह छोड़ने में विफल रहे । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की छक्के मारने वाली मशीन क्रिस गेल के लिए यह सत्र भूलने जैसा था । यह उनके केकेआर के दिनों के बाद से सबसे खराब सत्र था ।



जैसा कि आईपीएल 2017 समाप्त हो चुका है, हमने खिलाड़ियों की सूची बनाने का फैसला किया है जो शायद टूर्नामेंट के अगले संस्करण में नहीं खेलें । यहां 10 खिलाड़ियों की सूची है –

Chris-Gayle-RCB-IPL-2018
Chris-Gayle-RCB-IPL-2018

क्रिस गेल

क्रिस गेल यकीनन टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। एक शानदार मनोरंजक और बेहतरीन बल्लेबाज़ , पिछले सत्र तक आरसीबी का सबसे बड़ा नाम थे । दुर्भाग्य से, उम्र उनके प्रदर्शन में गिरावट ले आई और इस वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी का फाॅर्म बिगड़ गया । उन्होंने इस साल 9 मैचों में 200 रन बनाए । फॉर्म में यह गिरावट गेल को आईपीएल छोड़ने की राह पर ले जा सकती है ।

    क्रिस गेल आईपीएल 2018 में आरसीबी की ओर से खेलना चाहते हैं

Brendon-McCullum-IPL-2018
Brendon-McCullum-IPL-2018

ब्रेंडन मैकुलम

ब्रेंडन ‘बैज़’ मैकुलम ने आरसीबी के खिलाफ केकेआर के लिए 158 रन मारकर एक शानदार शुरूआत की थी। 10 वर्षों के दौरान वे कुछ टीमों के लिए खेले और हमेशा लोगों के प्रिय बने रहे। अगले सत्र में वे 36 के हो जाएंगे और उनके मौजूदा प्रदर्शन के कारण शायद ही कोई टीम उन्हें खरीदे।

Ashish Nehra SRH IPL 2018
Ashish Nehra SRH IPL 2018

आशीष नेहरा

अगले साल 39 के होने के कारण यह अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज, क्रिकेट से इस सत्र के बाद सेवानिवृत्त हो सकता है। कई दिनों से नेहरा चोटों से पीड़ित हैं, जो स्पष्ट रूप से बताता है कि यह उनका आखिरी आईपीएल है।

Harbhajan Singh IPL 2018
Harbhajan Singh IPL 2018

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह की आईपीएल से अनुपस्थिति संभवतः भारतीय प्रशंसकों के लिए बुरी बात होगी। इस 35 वर्षीय गेंदबाज़ को मुंबई इंडियंस ने प्लेइंग इलेवन से हटा दिया है , जो स्पष्ट रूप से बताता है कि इस अनुभवी ऑफस्पिनर का समय खत्म हो गया है।

Shane Watson RCB IPL 2018
Shane Watson RCB IPL 2018

    आईपीएल के 5 क्रिकेटर जो कि अपनी असली उम्र से काफी बड़े प्रतीत होते है

शेन वाटसन

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑल राउंडर में से शेन वॉटसन एक हैं। 10 सत्रों में उन्होंने 102 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2622 रन बनाये हैं और 86 विकेट लिए हैं। आरसीबी के लिए उनका इस सत्र का फॉर्म स्पष्ट रूप से सुझाव देता है कि उनका समय समाप्त हो गया है।

Imran Tahir RPS IPL 2018
Imran Tahir RPS IPL 2018

इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इस सत्र में राइजिंग पूणे सुपरजायंट के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकारीयों में से एक है। आईपीएल में अब तक उन्होंने 18 विकेट लिए हैं लेकिन यह दक्षिण अफ्रीकी 38 वर्ष के हो चुके हैं और इस वर्ष के बाद रिटायर हो सकते हैं।

Zaheer Khan IPL 2018
Zaheer Khan IPL 2018

    केविन पीटरसन आईपीएल 2018 में हिस्सा नहीं लेंगे

ज़हीर खान

ज़हीर खान यकीनन भारत के सबसे बड़े तेज गेंदबाज़ हैं। भारत और आईपीएल दोनों टीमों के लिए बाएं हाथ के गेंदबाज़ एक संपूर्ण मनोरंजक रहे हैं। यह तेज गेंदबाज वर्तमान में 38 वर्ष का है और आईपीएल में फिर से खेलने की संभावना नहीं है।

Dwayne Smith IPL 2018
Dwayne Smith IPL 2018


ड्वेन स्मिथ

वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज सभी टीमों के लिए आसान खिलाड़ी रहे हैं। उनका प्रदर्शन इस सत्र में बिगड़ गया और वह गुजरात लायंस के लिए कुछ योगदान नहीं कर सके। फॉर्म में गिरावट उन्हें आईपीएल के अगले सत्र से बाहर जाने के लिए मजबूर कर सकती है ।

Mitchell Johnson IPL 2018
Mitchell Johnson IPL 2018

मिशेल जॉनसन

मिशेल जॉनसन को इस सत्र में मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में बहुत कम बार लिया गया , जो यह दर्शाता है कि उनका आईपीएल कैरियर सिर्फ इतना ही है। जॉनसन ने 46 आईपीएल मैचों में 54 विकेट लिए हैं ।

Pravin Tambe IPL 2018
Pravin Tambe IPL 2018

    आईपीएल में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शायद फिर से न दिखें


प्रवीण तांबे

45 वर्षीय प्रवीण तांबे संभवत: इस समय दुनिया के सबसे पुराने क्रिकेटर हैं। तांबे ने कभी राष्ट्रीय पक्ष के लिए नहीं खेला है लेकिन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में कुछ यादगार मैच खेले हैं। उन्हें इस सत्र में गुजरात लायंस ने ले लिया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच में शामिल नहीं किया गया । तांबे संभवत: इस सत्र के बाद क्रिकेट छोड़ देंगे।

Summary
Review Date
Reviewed Item
10 players out of IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: