आई पी एल 2018: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस को रिटेन करना चाहिए

3 players Mumbai Indians would like to retain for IPL 2018

रिटेंशन नीति को लेकर चली आ रही अटकलों पर विराम लगाते हुए बी सी सी आई ने स्पष्ट किया कि रिटेंशन जारी रहेगा क्योंकि अधिकतर फ्रैंचाइज़ियों ने इसके समर्थन में मत दिया। हालाँकि रिटेन किए जा सकने वाले खिलाड़ियों की संख्या(3 या 5) पर फैसला 21 नवंबर को फ्रैंचाइज़ी मालिकों के साथ होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास एक संतुलित टीम है जिसको वह बरकरार रखना चाहेंगे।

इन तीन खिलाड़ियो को मुंबई इंडियंस को 2018 आई पी एल के लिए ज़रूर रिटेन करना चाहिए-

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

1. रोहित शर्मा-

टीम को तीन बार ख़िताब जिताने वाले कप्तान को मुंबई इंडियंस हाथ से जाने नहीं देगी।

2013 में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना पहला ख़िताब जीता और उसके बाद से लगातार टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है।

मुंबई इंडियंस की 2008 की आईपीएल टीम: कहाँ है आखिर वे अब इस समय?

वह टीम के मुख्य बल्लेबाज़ भी हैं। पिछले संस्करण में उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए। हालाँकि 2017 आई पी एल में उनका प्रदर्शन सामान्य रहा था लेकिन रिटेंशन के लिए वह मुंबई इंडियंस की पहली पसंद होंगे।

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

2. जसप्रीत बुमराह-

जसप्रीत बुमराह, मुंबई इंडियंस के लिए एक खास तोहफा हैं।

2013 में बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आई पी एल में पदार्पण किया और अपने पहले विकेट के रूप में विराट कोहली का विकेट लेकर सुर्खियां बटोरीं।

आई पी एल की अधिकतर टीमें डूबी हुई हैं कर्ज में

पिछले वर्षों में बुमराह के खेल में और भी सुधार आया है। लसिथ मलिंगा के खराब फॉर्म के चलते बुमराह मुंबई इंडियंस के डेथ ओवर विशेसज्ञ होंगे। टीम प्रबंधन को उन्हें रिटेन करना चाहिए।

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

3. हार्दिक पांड्या-

मुंबई इंडियंस को इन्हें अवश्य रिटेन करना चाहिए। हालाँकि उनके नीलामी में उतरने की खबरें भी आयीं और यदि ऐसा होता है तो मुंबई के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि उनके जैसा खिलाड़ी नीलामी से वापस पाना मुश्किल होगा।

हार्दिक इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की है। मुंबई इंडियंस में उनके सम्मिलित होने से खेल के तीनों संस्करणों में टीम को संतुलन मिलता है। उनकी आक्रामक बल्लेबाज़ी, उपयोगी गेंदबाज़ी और शानदार फील्डिंग उन्हें उच्च कोटि का ऑल राउंडर बनाती है। यदि उन्हें रिटेन करने का मौका मिलता है तो मुंबई इंडियंस को चूकना नहीं चाहिए।

Source: 3 players that Mumbai Indians should retain for IPL 2018

Summary
Review Date
Reviewed Item
3 players Mumbai Indians would like to retain for IPL 2018
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: