आईपीएल 2018: बिग बैश लीग के 5 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें हर फ्रेंचाइजी खरीदना चाहेगी

IPL 2018: 5 picks from Big Bash League

आई पी एल 2018 की नीलामी में अब 1 माह का समय बचा है। इस बार की नीलामी को मेगा नीलामी कहा जा रहा है क्योंकि इसमें अधिकतर खिलाड़ी दोबारा नीलामी में उतरेंगे। प्रत्येक टीम अधिकतम 5 खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती है(3 रिटेंशन से और 2 राइट टू मैच से या इसके विपरीत)। इसी कारण टीमें ऐसे खिलाड़ियों पर बोली लगाना चाहेंगी जो उनके बजट के अनुसार भी हो और मैच विजेता भी हो। ऐसे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बिग बैश लीग के खिलाड़ियों से बेहतर विकल्प नहीं हो सकता। बिग बैश लीग अपने चरम पर है और हम आपको बताएंगे इस प्रतिष्ठित लीग के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी-

1. जोफ्रे आर्चर- बारबाडोस का यह तेज़ गेंदबाज़ अपनी गति के कारण सुर्खियों में है। आर्चर अब तक 20 मैचों में 26 की बेहतरीन औसत से 50 विकेट ले चुके हैं। इस वर्ष होबार्ट हरिकेन्स की ओर से खेलते हुए उनकी बल्लेबाज़ी का औसत भी 38 है जिससे पता चलता है कि वह निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज भी साबित हो सकते हैं। सबसे बड़ी बात है कि वह सीमित बजट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

आईपीएल 2018: विराट कोहली को रिटेन करने के फैसले पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर असमंजस में

2. क्रिस लिन- इनके बारे में ज़्यादा बयान करने की आवश्यकता नहीं है। इस समय वह टॉप 5 विस्फोटक बल्लेबाज़ों में से एक हैं। ब्रिस्बेन हीट के खिलाड़ी लिन पिछले आई पी एल में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का नमूना दिखा चुके हैं। हालांकि लिन का वर्तमान प्रदर्शन ज़्यादा प्रभावी नहीं है लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें रिटेन करने पर विचार कर सकती है। यदि उन्हें रिटेन न किया गया तो वह नीलामी में काफी महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

3. मारकस स्टॉयनिस- स्टॉयनिस के लिए पिछले 2 वर्ष बेहद शानदार रहे हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ असम्भव लग रही जीत में हीरो बन स्टॉयनिस ने वह मैच ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से जिताया था और तभी से विश्व क्रिकेट में उनका कद बढ़ता गया। वह अपनी गेंदबाज़ी पर भी मेहनत कर रहे हैं जिसके कारण किसी भी टीम के लिए वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

आईपीएल 2018: के के आर में गौतम गंभीर का भविष्य अधर में, सुनील नारायण किए जाएंगे रिटेन

4. कैमरन व्हाइट- वरिष्ठ खिलाड़ी कैमरन पिछले दो वर्षों से वापस सुर्खियों में आए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टी 20 कप्तान व्हाइट को लोगों ने लगभग भुला दिया था लेकिन उनकी फॉर्म के साथ वह दोबारा क्रिकेट में लौटे। भले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन्हें स्थान न मिल सके लेकिन आई पी एल में उन पर बोली लग सकती है।

5. एंड्रू टाय- 2017 में किसी तेज़ गेंदबाज़ का जलवा रहा तो वह एंड्रू टाय हैं। वह एक कैलेंडर वर्ष में तीन बार टी 20 हैट्रिक ले चुके हैं(2 बिग बैश में और 1 आई पी एल में)। इस वर्ष बिग बैश में अब तक वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। आई पी एल में उन पर बड़ी बोली लगने की संभावना है।

Source: IPL 2018: 5 players from Australia’s Big Bash League who should be on every Indian franchise’s wishlist

Summary
Review Date
Reviewed Item
IPL 2018: 5 picks from Big Bash League | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: