ऐ बी डिविलियर्स आईपीएल 2018 से बाहर?

A B DeVilliers not to play IPL 2018

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) निस्संदेह दुनिया का सबसे बड़ा टी -20 टूर्नामेंट है। विश्वभर में आईपीएल अभी भी खिलाड़ियों की पसंदीदा लीग बनी हुई है न केवल मौद्रिक लाभ के कारण बल्कि भारत में क्रिकेट के प्रति विशेष प्यार के कारण भी। हालांकि आईपीएल के भविष्य के संस्करणों में पिछले 10 के मुकाबले रोमांच थोड़ा कम हो सकता है क्योंकि दो प्रमुख क्रिकेट बोर्ड- क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अपने खिलाड़ियों को अनुमति देने से हिचकिचा रहे हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी को एक पत्र भेजा है, जिसमें उन्होनें भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की पुष्टि करने के लिए अनुरोध किया है जो बॉक्सिंग डे को शुरू होने के लिए निर्धारित है। लॉर्गट ने कहा है कि सीएसए खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत तभी देगा जब बीसीसीआई दौरे की तिथियों की पुष्टि करेगा।

“मुझे संवाद करने में कोई परेशानी नहीं है। हम सही समय पर सही बात करेंगे,” जोहरी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया।

दूसरी तरफ, सीए ने भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं ताकि उनके खिलाड़ी पैसों की बरसात वाली इस लीग से दूर रह सकें। यह प्रस्ताव बहु-वर्षीय संविदाओं के रूप में आने वाला है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा है कि टीम के प्रदर्शन के लिए सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हावर्ड ने उस समय में यह दृष्टिकोण दिया है जब शासी निकाय और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के बीच खिलाड़ियों के लिए नए वेतन सौदे पर विवाद चल रहा है।

आईपीएल में ए बी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस, कागीसो रबादा और क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ी सबसे ज्यादा मांग वाले खिलाड़ी हैं। अगर बीसीसीआई और सीएसए के बीच रंजिश जारी रहती है, तो ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जब दक्षिण अफ्रीका आईपीएल में हिस्सा लेने से खिलाड़ियों को रोक सकता है।

सीएसए ने हाल ही में आईसीसी की दुबई बैठक में बीसीसीआई के खिलाफ मतदान किया था, जहां भारत के राजस्व में काफी कमी देखी गई थी।

Summary
Review Date
Reviewed Item
A B DeVilliers not to play IPL 2018 | CricketinHindi.com
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Response

share on: